भाजपा जिला अध्यक्ष के खिलाफ कानका के ग्रामीण हुए लामबंद, पढ़े पूरी खबर

Amit Sengar
Published on -

Neemuch News : नीमच जिले के जावद विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कानका के ग्रामीणों ने भाजपा जिला अध्यक्ष पवन पाटीदार के खिलाफ आक्रोशित है। भाजपा जिला अध्यक्ष के पिता व एक अन्य के नाम से कानका के समीप सुवाखेड़ा में काले पत्थर की एक माइंस का लीज अनुंबध करवा रखा है। जहां प्रतिदिन ब्लास्टिंग कर पत्थर निकाल कर अन्य स्थान पर ले जाने का कार्य भी जोरों पर है। पत्थर ले जाने के लिए प्रतिदिन दो दर्जनों से अधिक ओवरलोड डंपर ग्राम के बीचों-बीच से होकर गुजरते हैं। जिससे हादसों का डर बना रहता है। ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग को लेकर दर्जनभर शिकायतें की हैं लेकिन राजनीतिक रसूख के चलते कार्यवाही नहीं हो रही है।

यह है मामला

उल्लेखनीय है कि कानका के समीप सुवाखेड़ा में काला पत्थर की मांईंस का भाजपा जिला अध्यक्ष पाटीदार ने लीज अनुबंध अपने पिता शांतिलाल पाटीदार व आशीष क्रेशर के नाम से कराकर रखा हैं। इनके द्वारा यहां से काला पत्थर ब्लास्टिंग कर निकाला जा रहा है। मांईस आबादी क्षेत्र के समीप बताई जा रही हैं। जिससे पत्थर निकालने के लिए किए जा रहे ब्लास्टिंग से ग्रामीण काफी दहशत में है, ब्लास्टिंग से बताया जाता है कि मकानों की दीवारें भी धर्रा उठती है। जिससे हादसा होने का डर बना रहता है। इसके अलावा मांईस से पत्थर निकालने का कार्य भी बड़ी तेजी से हो रहा है। जिसे निकालकर डंपरों के माध्यम से अन्य स्थानों पर ले जाया जा रहा है। जिससे प्रतिदिन दो दर्जन से अधिक डंपर ओवरलोड पत्थर भरकर कानका ग्राम के बीचों-बीच से तेज गति से निकलते हैं। जिससे हादसों का डर बना रहता है। इसी मार्ग पर दो स्कूल भी हैं। जिससे स्कूली बच्चों के दुर्घटना ग्रस्त हाेने का खतरा बना रहता है। इसके अलावा इन डंपरों से धूल उड़ती है जो किसानों की फसलों पर जा रही है। जिससे रोड के आसपास की जितनी भी फसल है वह खराब हो रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”