हौसला, हिम्मत और जुनून हो तो कोई कार्य असंभव नहीं, जानें पूरा मामला

Neemuch News : कहते हैं लगन, मेहनत और जुनून एक साथ मिल जाए तो तमाम विपरीत हालात भी सफलता को रोक नहीं पाते। ऐसा ही कुछ खास कर दिखाया है नीमच जिले के मनासा कस्बे के युवक रविकांत ने। जिसने अपने हौसले और जुनून के दम पर आसमान में उड़ान भरने की पहली सीढ़ी सफलतापूर्वक पार कर ली है। माता-पिता ने उसके इस सपने को पूरा करने के लिए पूरी शिद्दत से साथ दिया।

आसमान नापने का सपना किया पूरा

दरअसल मनासा कस्बे की द्वारिकापुरी धर्मशाला के पास देवेंद्र चौधरी पानी पूरी का ठेला बरसों से लगा रहे हैं। परिवार की आजीविका का यही एक साधन था। देवेंद्र का बेटा रविकांत बचपन से ही पानी पूरी के ठेले पर पिता का काम में हाथ तो बटाता था। ठेठ जमीन पर रहकर सुविधाओं से दूर जीवन जी रहे रविकांत के जहन में सपना आसमान नापने का था। वह पढ़ाई करता गया और अपने सपने को पूरा करने की दिशा में भी बढ़ता गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”