Neemuch News: नीमच जमीन घोटाले में अब आया यह नया मोड़ !

जमीन घोटाले में लिप्‍त एक आरोपी ने कुछ दिन पूर्व हीं एक बड़ा लेन-देन किया हैं। लेने-देन के बारे में विश्‍वसनीय सूत्र बताते हैं कि बर्खास्‍त सचिव प्रेमचंद माली की बहाली के लिए खेल रचा गया हैं।

नीमच, कमलेश सारडा। कोरोना काल से ठीक पहले नीमच (Neemuch) की जावद तहसील (Jawad Tehsil) की ग्राम पंचायत खोर में एक बड़े जमीन घोटाला का खुलासा हुआ था। खोर पंचायत की सार्वजनिक भूमि को दामोदरपुरा के तत्‍कालीन सरपंच धर्मेन्‍द्र बैरागी तथा खोर सरपंच गोटूलाल एवं अन्‍य लोगों ने मिलकर बंदर बॉंट की थी। जमीन घोटाले को लगतार मीडिया ने जनता के सामने रखा था। जिसकी जांच जावद एसडीएम रहे दीपक चौहान ने की थी और जांच में घोटाला सही पाया गया था। इसके बाद घोटाले में संलिप्‍त 21 लोगों के खिलाफ 420 तथा अन्‍य अपराधों में प्रकरण दर्ज किया था। साथ ही उस वक्‍त खोर के सचिव रहे प्रेमचंद माली को बर्खास्‍त कर दिया था।

यह भी पढ़ें…VIDEO: ग्वालियर को जल्द मिलेगी बड़ी सौगात, Scindia ने की घोषणा

अब इस मामले में नया मोड़ आया हैं। जमीन घोटाले में लिप्‍त एक आरोपी ने कुछ दिन पूर्व हीं एक बड़ा लेन-देन किया हैं। लेने-देन के बारे में विश्‍वसनीय सूत्र बताते हैं कि बर्खास्‍त सचिव प्रेमचंद माली की बहाली के लिए खेल रचा गया हैं। सूत्र यह भी बताते है कि इस लेन-देन में प्रेमचंद माली के अलावा जावद का एक और माली तथा ऊपरेड़ा गांव का एक पाटीदार शामिल हैं। सूत्र बताते हैं कि इन्‍होंने जावद क्षेत्र के लोकप्रिय नेता तथा मप्रध्‍यप्रदेश शासन के मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा के नाम पर यह लेन-देन किया हैं। हालांकि इस मामले में जावद क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक तथा मंत्री को जानकारी नहीं हैं, लेकिन लेन-देन में डराने अथवा प्रभाव के उद्देश्‍य से मंत्रीजी के नाम का उपयोग तो किया गया हैं। पाटीदार व माली ने बर्खास्‍त सचिव प्रेमचंद्र माली की बहाली के लिए लेन-देन का षड्यंत्र रचा हैं। जिसकी एक शिकायत कार्यपालन अधिकारी जिला नीमच तथा जनपद पंचायत सीईओ जावद को की गई हैं।

शिकायत में उल्‍लेख हैं कि ग्राम पंचायत खोर के तत्‍कालीन सचिव प्रेमचंद्र पिता बाबूलाल माली को वर्तमान में चल रहे भूमि घोटाले के न्‍यायालयीन निर्णय आने तक एवं इनके विरूद्ध वित्तिय अनियमितता की जांच पूर्ण होने तक किसी भी प्रकार का वित्‍तीय प्रभार नहीं देने तथा पद से पृथक करने की मांग की हैं।

Neemuch News: नीमच जमीन घोटाले में अब आया यह नया मोड़ !

यह भी पढ़ें…दिन दहाड़े लूट : अज्ञात बदमाशों ने चाकू की नोक पर कबाड़ी वाले से लूटे नगदी और मोबाइल, केस दर्ज