Mahakal Temple : अब महाकाल में सिर्फ इन ही लोगों को मिलेगा प्रवेश, ये है वजह

Published on -
Mahakal Templem, mp election

Mahakal Temple : विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। दरअसल, कुछ दिनों पहले ही एक खबर सामने आई थी जिसमें दूर से बाबा महाकाल के दर्शन करने और भस्म आरती में शामिल होने आए भक्तों के साथ ठगी की गई। जिसके बाद इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्शन ने सख्त कार्यवाई करते हुए अधिकृत पंडे पुजारी तथा उनके प्रतिनिधियों को ही मंदिर में प्रवेश देने के निदेश दिए।

इतना ही नहीं निर्देश के बाद मंदिर में अनाधिकृत पंडे पुजारियों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके लिए अब मंदिर प्रशासन ने भी अधिकृत पुजारी और पुरोहितों के पहचान पत्र बना कर तैयार कर लिए है। अब जल्द ही इन सभी की पहचान पत्र का विवरण करना शुरू कर दिया जाएगा। इसकी जानकारी प्रशासक संदीप कुमार सोनी द्वारा दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, सहायक प्रशासक मूलचंद जून वालों ने अपनी टीम के साथ मंदिर जाकर सभी पुजारी और पुरोहित को इसकी जानकारी। साथ ही अनाधिकृत लोगों को मंदिर में प्रवेश नहीं करने की सलाह दी। साथ ही ये भी बताया गया कि आने वाले समय में मंदिर में सिर्फ वही लोग प्रवेश कर सकते हैं जिनके पास अधिकृत कार्ड रहेंगे।

उसके अलावा कोई भी मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाएगा। वहीं भक्तों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति रहेगी। उनके ऊपर कोई रोक नहीं लगाई गई है। ये भी बताया गया है कि सभी पंडे पुजारी को मंदिर के नियमों का पालन करना अनिवार्य है अन्यथा उनके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News