बेजुबानों पर अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने पर मिली धमकी, परिवारजनों को भी किया जा रहा परेशान

Avatar
Published on -
Indore, dogs

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इन दिनों बेजुबानों (Dogs) पर कई लोगों द्वारा जुल्म करने की खबरें लगातार सामने आ रही है। अभी हाल ही में इंदौर शहर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। दरअसल, इंदौर (Indore) के भंवरकुआ क्षेत्र की विष्णु पूरी कॉलोनी में एक व्यक्ति द्वारा कुत्ते पर एयर गन से फायर किया गया। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक व्यक्ति कुत्ते पर एयर गन से फायर करते हुए नजर आ रहा है। वहीं दूसरा कुत्ता दूर से ही भागते हुए दिखाई दे रहा है। जिस व्यक्ति ने कुत्ते पर वार किया है उसका नाम खत्री है। उस व्यक्ति की क्रूरता इतनी बढ़ गई है कि वह अब तक कई कुत्तों पर एयर गन से वार कर चुका है। इतना ही नहीं इन कुत्तो को फीडिंग करवाने वाली युवती को भी धमकी दी गई है।

 इस व्यक्ति ने Dogs पर किया एयर फायर –

बता दे, इस मामले को लेकर एमपी ब्रेकिंग के रिपोर्टर द्वारा जब विष्णुपूरी में रहने वाली युवती निकिता से बात की गई जो इन कुत्तों को फीडिंग करवाती है, उन्होंने बताया कि वीडियो में जो व्यक्ति है उसका नाम खत्री है। वह अब तक कई कुत्तों पर एयर गन से फायर कर चुका है। उसका कहना है कि इन कुत्तों ने हमें नुकसान पहुंचाया है। इसलिए इन सभी को कॉलोनी से निकालना चाहिए। इसको लेकर निकिता ने एक महीने पहले भंवरकुआ थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई। लेकिन अब तक उस पर कोई कार्यवाई नहीं की गई। क्योंकि कॉलोनी के लोगों द्वारा पुलिस को कुछ और ही बात बताई गई है।

वहीं अभी कुछ दिनों पहले जब कॉलोनी में नगर निगम की गाड़ी आई थी जो कुत्तों को ले जाती है या फिर नस बंदी के लिए पकड़ती है तो उनसे जब निकिता ने बात की तो गली के लोगों ने उन्हें घेर लिया। साथ ही खूब सुनाई और खून खराबे की धमकी भी दी। लोगों ने निकिता से कहा कि आप पड़े लिखे गवार हो, कुत्तों को घर ले जाओ, घर में उनको पट्टा बांध कर घुमाओ। लोगों का कहना है कि गली में कुत्ते नहीं होना चाहिए। ये मामला 12 अक्टूबर के दिन का है। दरअसल, कॉलोनी के कुछ लोग गली में से कुत्तो को हटाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें – दिवाली से पहले नारकोटिक्स विभाग ने अफीम किसानों को दिया तोहफा, वितरित किए लाइसेंस

लेकिन निकिता नहीं चाहती कि कुत्ते यहां से जाए क्योंकि वह पिछले 3 साल से उन कुत्तों को फीडिंग करवा रही है। इसलिए वह इस मामले में पीछे नहीं हटी और उन कुत्तों को बचाने की कोशिश में लगी हुई है। दरअसल, लोगों ने निकिता को मारने की धमकी देने के साथ ही कुत्तों को यहां से हटवाने के लिए भी कहा। जिसके बाद वह लोगों से परेशान होकर और इस कुत्ते को फायर करने वाले के खिलाफ पीपल्स फॉर एनिमल एनजीओ की प्रियांशु जैन की हेल्प से थाने में एफआईआर दर्ज करवाई। लेकिन उस पर भी अब तक कोई एक्शन नहीं लिया गया।

इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है। दरअसल, 12 अक्टूबर के दिन जब पुलिस ने लड़की की फॉर्म के अंदर डिटेल ली तो वो लीक कर दी गई। उस लीक जानकारी की वजह से कुछ लोग लड़की के घर पहुंच गए तो कुछ ने फ़ोन पर धमकियाँ दी। इतना ही नहीं लड़की के पिता को भी घर से उठा कर ले गए। निकिता का कहना है कि कि कुत्तों को कही नहीं ले जाया जाए और अगर ले जाना भी चाहते है तो उन्हें ऐसी जगह या शेल्टर में ले जाया जाए। जहां वह कुत्ते सुरक्षित रहे। क्योंकि निकिता 3 साल से उन कुत्तों को फीडिंग करवा रही है और उसने अभी तक ये नहीं देखा है की किसी कुत्ते ने किसी को कटा या परेशान किया।

लेकिन उसके बाद भी कॉलोनी के लोग ये आरोप लगा रहे है कि कुत्ते काटने की कोशिश करते है, कुत्ते ने बच्चे को कटा है। जिसमें 25 हजार तक का खर्चा हो गया। लेकिन निकिता का कहना है कि कुत्ते ऐसे नहीं है। ना ही मैंने कुत्तों को किसी को काटते हुए देखा है। बच्चे खुद कुत्तों को परेशान करते हैं। निकिता ने ये भी बताया कि 12 तारीख को उन्होंने एक और आवेदन भंवरकुआ थाने में डाला, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाई नहीं हुई। ऐसे में जब वह 12 तारीख को ऑफिस से घर आई तो कॉलोनी के कुत्ते गायब मिले। कोई भी कुत्ते गली में नहीं मिले। 3 कुत्ते 12 तारीख से गायब है।

जिसके बाद उन्होंने 13 तारीख को फिर से पीपल्स फॉर एनिमल की प्रियांशु के द्वारा एक और आवेदन थाने में दिया की उनके कुत्ते नहीं मिल रहे है। वो कुत्ते उस ही दिन से गायब है जब 12 तारीख को विवाद हुआ। बिना हलचल के कुत्ते कॉलोनी से गायब कर दिए गए। निकिता चाहती है कि इस मामले में कार्यवाई की जाए। लेकिन कुछ एक्शन नहीं लिया जा रहा है। निकिता ने ये भी कहा कि वो कॉलोनी के सीसीटीवी भी चेक नहीं करवा सकती है क्योंकि जिन लोगों ने उन्हें धमकी दी और कुत्तों को हटाने के लिए कहा ये सीसीटीवी उन्ही लोगों के घर में लगे हुए है। ऐसे में वो लोग सीसीटीवी देखने नहीं देंगे। निकिता ये चाहती है कि वह सेफ रहे उसके कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाए। साथ ही कुत्तों को भी कुछ ना करें।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News