Bhopal News: पुलिस पर अवैध वसूली के आरोप, झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर मांगे 1 लाख रुपये, पत्र लिखकर पीड़ित ने की DCP से शिकायत

Bhopal News: बैरागढ़ पुलिस पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए पीड़ित विनय ने कहा कि FIR की धमकी देकर उससे 1 लाख रुपये मांगे गए है। वहीं उसने लिखित शिकायत में कहा कि आगे से यदि उसे परेशान किया गया तो वो कोई गलत कदम उठा सकता है।।

Bhopal News: राजधानी भोपाल में बैरागढ़ पुलिस पर वसूली के आरोप लगे है। पीड़ित युवक ने पुलिस उपायुक्त से शिकायत करते हुए कहा कि बैरागढ़ थाने में पदस्थ पुलिस के कुछ कर्मचारी उन्हें परेशान कर रहे हैं और इन कर्मचारियों ने उससे 1 लाख रुपये भी लिए हैं। पीड़ित ने पत्र लिखकर DCP से शिकायत करते हुए कहा भविष्य में परेशान होकर वो कुछ गलत कदम भी उठा सकता है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, पीड़ित युवक ने बैरागढ़ पुलिस पर उसे झूठे केस में फंसाने के नाम पर एक लाख रुपये की वसूली का आरोप लगाते हुए पुलिस उपायुक्त से इसकी शिकायत लिखित में की है। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित युवक का नाम विनय खूबचंदानी है जो कि बी वार्ड में थाने के पास ही रहता है। विनय ने पुलिस उपायुक्त जोन 4 सुंदर सिंह कनेश से पत्र लिखकर शिकायत की है। जिसमें लिखा है कि वह बीते दिन अपने घर के बाहर गाड़ी में बैठकर मोबाइल चला रहा था कि तभी बैरागढ़ थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी अर्जुन सिंह वर्मा, दीपक गुरबाणी ,तरुण और श्रवण अचानक से गाड़ी के पास आते हैं और गाड़ी में बैठ जाते है। कुछ देर के बाद पुलिस विनय को परेशान करना शुरू कर देते है। वो विनय से कहते है कि तुम मोबाइल सट्टा खेल रहे हो। इसलिए तुम्हें थाने चलना होगा। जबकि विनय ने बताया कि उसके मोबाइल में ना तो सट्टे का कोई हिस्सा था न ही कोई लेनदेन। फिर भी पुलिस वाले उसे जबरन थाने ले जाते है।

FIR की धमकी देकर मांगे 1 लाख रुपये

संत नगर के रहने वाले विनय खूबचंदानी ने बताया कि पुलिस ने उसे आधे घंटे तक डराया और धमकाया। जहां पर अर्जुन नाम के पुलिस कर्मी ने कहा कि तुम्हारे ऊपर केश दर्ज किया जा रहा है। यदि केस से बचना है तो 1 लाख की व्यवस्था करो। जिसके बाद विनय को वह थाने से बाहर भेज दिया जाता है। विनय ने बताया कि उसने 1 लाख की व्यवस्था की और उसे पुलिस (अर्जुन) को दे दिए। पैसे मिलने के बाद अर्जुन ने विनय को धमकाते हुए कहा है यदि पैसे के लेनदेन के बारे में किसी को बताया तो थाने ले जाकर FIR कर दूंगा। विनय ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे आए दिन परेशान किया जा रहा है और अगर आपको लगता है कि मैं झूठ बोल रहा हूं तो कल रात थाने का सीसीटीवी फुटेज चेक कर लें।

सीसीटीवी फुटेज की जांच हो

विनय ने अपने पूरी घटना को लेकर कहा कि अगर वो झूठ बोल रहा तो कल रात थाने का सीसीटीवी फुटेज चेक किया जाए। इससे सारी सच्चाई सबके सामने आ जाएगी। विनय ने कहा कि अगर मेरे मोबाइल पर कुछ मिलता या उसमें कुछ गलत होता तो पुलिस मुझ पर कार्यवाही करती। लेकिन पुलिस ने डरा धमकाकर मुझसे 1 लाख ले लिए। विनय ने डीसीपी से शिकायत में गुहार लगाई है कि यदि पुलिस ने उसे और परेशान किया तो वो कोई गलत कदम उठा लेगा।

भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News