पुलिस ने पकड़े मवेशियों से भरे 6 ट्रक, हिंदू संगठन कार्यकर्ताओं ने किया थाने में हंगामा

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में शनिवार रात हंगामे की स्थिति बन गई। यहां पुलिस ने चैकिंग के दौरान मवेशियों से भरे 6 ट्रकों को पकड़ा और थाने ले आई।

बड़वानी, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के बड़वानी (badwani) जिले में शनिवार रात हंगामे की स्थिति बन गई। यहां पुलिस ने चैकिंग के दौरान मवेशियों से भरे 6 ट्रकों को पकड़ा और थाने ले आई। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता थाने पहुंच गए। हालांकि जब पुलिस ने वाहनों के तिरपाल हटाकर देखा तो अंदर भैंसे भरी हुई थी। इसके बाद पुलिस ने ट्रकों को छोड़ दिया। पुलिस द्वारा वाहनों को छोड़े जाने से हिंदू संगठन के कार्यकर्ता नारज हो गए और विरोध करने लगे। इसके बाद काफी देर तक थाने में हंगामे की स्थिति बनी रही।

दरअसल जिले के विभिन्न मार्गों से बड़ी संख्या में मवेशियों का अवैध परिवहन महाराष्ट्र के कत्लखानों की ओर होता है। ऐसे में पुलिस सख्ती से मवेशियों का अवैध परिवहन करने वालों के खिलाफ कार्यवाई करती है। बड़वानी थाना प्रभारी राजेश यादव ने बताया कि मुखबिर से मवेशियों के अवैध परिवहन की सूचना मिलने के बाद खंडवा- वड़ोदरा राजमार्ग बायपास पर पुलिस की विशेष टीम जांच के लिए लगाई गई थी। इस दौरान शाम करीब छह बजे पुलिस ने यहां गुजरात की ओर से आ रहे छह बड़े लोडिंग वाहन रोके। वाहन तिरपाल से ढके हुए थे और इनमें मवेशी भरे थे। पुलिस सभी वाहनों को लेकर रात में थाने पहुंची और कार्यवाई शुरू की। पुलिस ने ट्रक से तिरपाल हटाकर देखा तो अंदर भैंसे भरी हुई थी। इसके चलते पुलिस ने वाहनों को छोड़ दिया। इस दौरान थाने में बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता पहुंच गए और कठोर कार्यवाई के लिए हंगामा करने लगे। काफी देर तक थाने में हंगामा होता रहा। पुलिस ने किसी तरह समझाइश देकर सभी को शांत करवाया। थाना प्रभारी राजेश यादव ने कहा कि वाहनों में भरी भैंसे डेयरी की थी जिन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पहुंचाया जा रहा था, उन्हें रोकने का कोई अधिकार नहीं है इसलिए उन्हें छोड़ दिया गया है।