धनतेरस के दिन 13.50 लाख रुपए की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, सात आरोपी गिरफ्तार

धनतेरस के दिन इंदौर जिले के मल्हारगंज क्षेत्र में करीब साढ़े 13 लाख रुपए की चोरी का मामला सामने आया था, जिसका पुलिस ने खुलासा करते हुए सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

theft-in-high-security-

इंदौर, डेस्क न्यूज। इस साल पूरे देश में दीपावली का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। जहां हर साल की भांति धनतेरस और दीवाली के दिन घर में लक्ष्मी मां की पूजा-अर्चना की. इसी कड़ी में इंदौर के मल्हारगंज क्षेत्र से धनतेरस के शुभ अवसर पर खंडेलवाल परिवार के घर चोरी होने का मामला सामने आया है, जहां से करीब साढ़े 13 लाख चोर ले उड़े। जिसका पुलिस ने खुलासा करते हुए सात आरोपियों को धर-दबोचा है। जानकारी के अनुसार, आरोपी चोरों के पास से पुलिस ने दस लाख रुपए जब्त कर लिए है।

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि बाकी के ढाई लाख रुपए एक अन्य आरोपी के माता-पिता के पास है, जो अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। सभी आरोपियों में से एक आरोपी नाबालिग है, वहीं बाकी आरोपियों की उम्र करीब 18 से 20 साल बाताई जा रही है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे सभी कुछ दिनों से पीड़ित के घर की रैकी कर रहे थे, सभी ने बताया कि वे काफी समय से दिन में सूनसान घरों की रैकी कर रात में चोरी की घटना को अंजाम देते है। इस दौरान आरोपियों ने बताया कि वे अभी तक करीब 6 चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके है। वहीं पुलिस ने आरोपियों के पास से हथियार भी बरामद किए है।

सात आरोपी गिरफ्तार

चोरी के मामले में एसपी महेश चंद जैन ने कहा कि गश्ती के वक्त मल्हारगंज पुलिस को कुछ लोगों के गिरोह के बारे में सूचना मिली थी, जो विंध्याचल पानी टंकी के पास इकट्ठा हुए है। वहीं सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घेराबंदी कर सात युवकों को गिरफ्तार किया, जिनके पास से धारदार हथियार और चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए जाली को तोड़ने के लिए रॉड जब्त की है। फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आरोपियों से 10 लाख 38 हजार बरामद

पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने मल्हारगंज थाना क्षेत्र में धनतेरस के दिन आकाश खंडेलवाल के घर चोरी की थी। जहां से उन्होंने करीब साढ़े 13 लाख रुपए की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। बता दें कि पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने 10 लाख 38 हजार रुपए जब्त कर लिए है। वहीं ढाई लाख रुपए अब भी एक आरोपी के माता-पिता के पास है, जो जानकारी मिलते ही अपने निवास से फरार है। जिनकी पुलिस लगातार तलाश कर रही है।

1st फ्लोर पर हो रही थी पूजा, Ground फ्लोर पर हो गई चोरी

आकाश खंडेलवाल के यहां धनतेरस के दिन चोरों ने रैकी कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। जहां पूरा खंडेलवाल परिवार अपने घर के पहली मंजिल पर मां लक्ष्मी की पूजा कर रहे थे, वहीं नीचे फ्लोर पर चोरों ने धावा बोल अलमारी से रुपए ले उड़े, साथ ही बैंक की एफडी और क्रेडिट कार्ड पर भी हाथ साफ कर दिया। आकाश खंडेलवाल ने कहा कि जैसे ही सभी नीचे आए सारा सामान बिखरा था, जिसके बाद उन्होंने घर पर लगे सीसीटीवी फुटेज देखा, जिससे पता चला कि एक बदमाश द्वारा घर में घुस कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है।

आरोपी के माता-पिता की तलाश जारी

घर में चोरी की वारदात होने के बाद खंडेलवाल ने इसकी सूचना पुलिस को दी, वहीं पुलिस ने आज चोरी का खुलासा करते हुए सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे करीब 10 हजार रुपए वसूल किए गए है। वहीं बाकी रुपयों के लिए एक आरोपी के माता-पिता की तलाश जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here