MP News: मिड डे मिल में गड़बड़ी का मामला, सामने आया सच, शाला प्रभारियों से हुई गलती, गर्मी छुट्टी में नहीं हुआ भोजन वितरण, पढ़ें पूरी खबर

रायसेन मिड डे मिल मामले का फ़ैक्ट चेक बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने साझा किया है। उन्होनें कॉंग्रेस पर भी निशाना साधा।

Mid day meal

MP News: रायसेन में मिड डे मील गड़बड़ी मामले में बड़ी अपडेट सामने आई है। स्कूलों में ग्रीष्मकालीन के दौरान भोजन वितरण नहीं किया गया है। न ही पीएम पोषण योजना से इस दौरान कोई भी राशि आवंटित की गई है। इस संबंध में बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने सोशल मीडिया “X” पर पोस्ट साझा किया है।

कॉंग्रेस पर कसा तंज, कही ये बात

अग्रवाल ने कार्यालय जिला पंचायत रायसेन द्वारा राज्य समन्वयक, पीएम पोषण शक्ति निर्माण को लिखे गए पत्र को भी साझा किया है। साथ ही कॉंग्रेस पर बिना जांचे-परखे भ्रामक जानकारी फैलाने का आरोप लगाया है। आशीष अग्रवाल ने कहा, “कांग्रेस के कुनबे में बैठे  घोटालेबाजों को हर तरफ घोटाला ही नजर आता है। नकारात्मकता और नफरत फैलाने में माहिर कांग्रेस ने मिड डे मील’ के विषय में जो भ्रांति फैलायी है।”

शाला प्रभारियों को नोटिस जारी

अग्रवाल ने मामले को लेकर फ़ैक्ट चेक साझा किया है। उन्होनें कहा, “1 मई से 15 जून तक स्कूलों में अवकाश चल रहे हैं। इस दौरान शाला में मिड डे मील भोजन का वितरण नहीं किया गया है। ऑटोमैटेड मॉनिटरिंग सिस्टम यानि AMS पोर्टल पर भोजन वितरण की जानकारी प्रभारी शिक्षकों द्वारा त्रुटिवश प्रविष्ट की गई”  जिसपर संबंधित मुख्य कार्यपालन आधिकारियों द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किए जा चुके हैं।”

मिड डे मिल के लिए वित्तीय राशि नहीं हुई जारी

आशीष अग्रवाल ने कहा, “पीएम पोषण योजना से इस अवधि में खाद्यान्न आवंटन एंव वित्तीय राशि जारी नहीं की गई है। ⁠AMS पोर्टल केवल मॉनिटरिंग और रिपोर्टिंग का माध्यम है एवं इसके आधार पर कोई राशि जारी नहीं की जाती है।” 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, रायसेन जिले में कुल 2450 शालाओं में मिड डे मील भोजन वितरण किया जाता है। जिसके लिए 1543 शालाओं में मैसेज किए जाते हैं। लेकिन गर्मी की छुट्टी होने के बावजूद 1 मई को 7 शालाओं, 2 मई को पांच शाला और 4 मई को दो शाला यानि कुल 14 शालाओं प्रभारी द्वारा गलत मैसेज किए गए। जिसके काटन एएमएस पोर्टल पर रिपोर्टिंग में गलती हुई। इस मामले में संबंधित शाला प्रभारियों को मुख्य कार्यपालन अधिकारियों द्वारा कारण बताओं नोटिस भी जारी किया गया है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News