OLX पर कार बेचने के नाम पर युवक से की ऑनलाइन धोखाधड़ी

राजगढ़ ।मनीष सोनी।

OLX पर कार बेचने के नाम पर मजदूरी करने वाले एक दलित युवक से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है । पीड़ित युवक ने थाने में इसकी शिकायत की है ।धोखाधड़ी करने वाले शातिर ने CISF सहायक उप निरीक्षक की आईडी दिखा कर युवक को 85 हजार रुपये का चूना लगा दिया । जिले के खिलचीपुर के वार्ड नम्बर 4 में रहने वाले राजेश वर्मा को ओएलएक्स ऐप पर वाहन बेचने के नाम पर 85 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी हुई है। शातिरों ने देश के सुरक्षाबल के सहायक उप निरीक्षक की आईडी व दस्तावेजों का इस्तेमाल कर यह धोखाधड़ी की है।

खिलचीपुर में रहने वाले राजेश वर्मा ,गुड़ व्यापारी के यह मजदूरी का काम करता है। राजेश को OLX पर बिक रही ,एक सेकेंड आल्टो कार पसंद आगई। जिसे खरीदने के लिए उसने OLX पर दिए नम्बर पर सम्पर्क किया , फोन पर कार बेचने वाले ने अपना नाम अम्बुज कुमार मिश्रा बताया। शातिर ने फोन पर राजेश को बताया कि उसका नाम अंबुज कुमार मिश्रा है और वह CIDF में सहायक उप निरीक्षक है। और राजस्थान के जयपुर में ड्यूटी पर पदस्त है। कुछ अपने आई डी कार्ड सहित वाहन के दस्तावेज व्हाट्सएप पर भेजे जिसे देख राजेश झांसे में आ गया। और 75 हजार में मोबाइल पर कार का सौदा तय किया गया
राजेश ने शातिर ठग के द्वारा बताए गए नम्बर 8876186438 के”phon पे” अकाउंट पर 6 किश्त में 85 हजार ,पांच सौ रुपए ट्रांसफर कर दिए ।

जब गाड़ी का मौका आया तो उनके हाथ खाली रह गए, मोबाइल पर जिस शख्स ने संपर्क किया और ओ एल एक्स पर जो पोस्ट की गई थी वह अंबुज मिश्रा सहायक उपनिरीक्षक सीएसएफ के नाम से थी जिसमें ड्यूटी के दौरान के फोटो भी डाले गए थे। लेकिन यह अंबुज मिश्रा के नाम से आईडी बनाकर ओ एल एक्स पर धोखाधड़ी की जा रही है। अंबुज मिश्रा का आई कार्ड और ड्यूटी के कुछ फोटो डालकर ओ एल एक्स पर मारुति कार बेचने की पोस्ट शेयर कर दी।

ओ एल एक्स पर पोस्ट देखकर राजेश ने दिए गए मोबाइल पर संपर्क किया और ठगी का शिकार बन गया। इसे देखकर और भी कई लोग इस तरह से ओ एल एक्स पर ठगी का शिकार हो रहे होंगे । जरा आप भी सावधान हो जाइए, ओ एल एक्स पर ऐसे विज्ञापन देखकर अकाउंट में पैसा ना भेजें। राजेश को भी जिस शख्स से मारुति कार के लिए बात हुई थी उसने बताया था,की वह राजस्थान के जयपुर से कंटेनर से कार को भिजवा देगा लेकिन रुपए लेने के बाद भी आज तक राजेश को कार नहीं मिली अब ठगी का शिकार हुए राजेश खिलचीपुर थाने में पुलिस के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचा ,जहा पुलिस पूरे मामले की जांच कर जल्द कार्रवाई करने की बात कह रही है ।