Rajgarh : सरकारी जमीन पर उगा रहे थे फसल, नायब तहसीलदार ने खुद ट्रैक्टर चलाकर उजाड़ी

दबंग कब्जाधारियों के खौफ से कोई आगे नहीं आया। जिसके बाद नायब तहसीलदार ने खुद ट्रैक्टर चलाकर 90 बीघा सरकारी जमीन पर बोई फसल उजाड़ दी।

राजगढ़, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ (Rajgarh) में भूमाफियाओं के हौसले इतने बुलंद है कि उन्होंने सरकारी जमीन पर कब्जा कर सरकारी जमीन पर ही फसल के लिए बीज डाल फसल की बौनी कर दी। दबंगो द्वारा लगातार सरकारी जमीन पर कब्जा करने की शिकायत के बाद मौके पर नायब तहसीलदार, आरआई व पटवारी मौके पर पहुंचे, तो दबंग कब्जाधारियों के खौफ से कोई आगे नहीं आया। जिसके बाद नायब तहसीलदार ने खुद ट्रैक्टर चलाकर 90 बीघा सरकारी जमीन पर बोई फसल उजाड़ दी।

यह भी पढ़ें…Panna : ग्राम पंचायत दलहान चौकी में पेयजल की भीषण समस्या, ग्रामीण परेशान, जिम्मेदारों ने झाड़ा पल्ला

राजगढ़ जिले के सारँगपुर तहसील के नायब तहसीलदार प्रदीप भार्गव के नेतृत्व में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने प्रशासन की टीम बिदेशी गाँव में कार्रवाई करने पहुंची थी। यहाँ करीब 90 बीघा सरकारी जमीन पर गाँव के ही प्रभावशाली रामकरण, प्रहलाद सिंह ,अहरामसिंह,अमरसिंह, दयालसिंह सहित करीब 8 से 10 लोगो ने अलग-अलग टुकड़ो में कब्जा कर रहा था। नायब तहसीलदार बेदखली की कार्रवाई करने मौके पर ट्रैक्टर व जेसीबी लेकर पहुचे थे। यहां कार्रवाई शुरू हो पाती उसके पहले ही अतिक्रमणकारियों के विवाद करने की कोशिश की और पटवारी व आरआई को डरा धमका दिया। जिससे कोई भी आगे नहीं आया। तब खुद नायब तहसीलदार भार्गव ने ट्रैक्टर चलाकर सरकारी जमीन में बोई गई फसले उजाड़ी और सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया। वहीं सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वालो को पनिशमेंट के तौर पर 5 जुलाई तक 10-10 पौधे लगाने की सजा सुनाई है ।