कचरा संग्रहण का काम एनजीओ को सौंपने के बाद उपजी विसंगतियां, ज्ञापन सौंपा

रतलाम, सुशील खरे। जावरा में जबसे कचरा संग्रहण का काम निजी संस्था के हाथों में गया है, तभी से रहवासी अपना कचरा खुद गाड़ियों में डाल रहे हैं। इसके शिकायत लेकर नगर पालिका जावरा के पूर्व अध्यक्ष पवन सोनी, पूर्व मंडल अध्यक्ष महेश सोनी ने एक प्रतिनिमंडल के साथ मिलकर सीएमओ को ज्ञापन सौंपा। उनकी मांग है कि नगर पालिका के कर्मचारी ही कचरा संग्रहण करें, जिससे नगर की सफाई व्यवस्था सुचारु चले।

कचरा संग्रहण के लिए नियुक्त किए एनजीओ द्वारा में हो रही विसंगतियों से उत्पन्न हो रही समस्याओं के निराकरण के लिए भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम एवं  नगरपालिका सीएमओ नीता जैन को ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा गया है कि पहले कचरा संग्रहण के लिए गाड़ी आती थी, लोग बाहर कचरा डस्टबिन में रखते थे और कर्मचारी उसे उठाकर ले जाते थे। लेकिन अब कर्मचारियों द्वारा लोगों को सूचना दी जा रही है कि कचरे को स्वयं उठाकर वाहन में डाले। इस कारण जो लोग सुबह पूजा व घरेलू कार्यों में व्यस्त रहते हैं और कुछ दो-तीन मंजिला इमारत में किराए से रहते हैं वे कचरा गाड़ी का इंतजार नहीं कर सकते। ऐसे में कचरा रखकर चले जाते हैं। उन्हें खुद कचरा गाड़ी में कचरा डालने का कहा जाता है इससे लोगों को परेशानी हो रही है। कचरा डालने के आग्रह की जगह चेतावनी भरे लहजे में लोगों से अभद्रता की जा रही है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।