सागर के सुरखी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 7 वर्षीय बच्चे की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

मामला सुरखी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। जब सींगना गांव के रहने वाले 7 वर्षीय यशवंत चढार की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि यशवंत को उल्टी-दस्त हो रहे थे

Sanjucta Pandit
Published on -
Sagar News

Sagar News : मध्य प्रदेश के सागर जिले से एक खबर सामने आई है, जब 7 वर्षीय बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर मर्ग कायम कर लिया है। साथ ही पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इस घटना के बाद से परिजनों में काफी ज्यादा आक्रोश देखने को मिल रहा है।

दरअसल, मामला सुरखी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। जब सींगना गांव के रहने वाले 7 वर्षीय यशवंत चढार की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि यशवंत को उल्टी-दस्त हो रहे थे, लेकिन सही और समय पर ट्रीटमेंट ना मिल पाने के कारण उसकी मौत हो गई।

परिजनों ने लगाए ये आरोप

परिजनों के अनुसार, बच्चे को इलाज के लिए रात के लगभग 12 बजे 108 एंबुलेंस से सुरखी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था, जहां डॉक्टर ने उसे भर्ती कर लिया। साथ ही बॉटल और इंजेक्शन देकर भूल गए। ना ही पूरी रात कोई भी देखने आया। वहीं, सुबह 6 बजे जब यशवंत को देखा, तो वह मृत अवस्था में मिला।

डॉक्टर ने कही ये बात

इस घटना को लेकर सुरखी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी निमिश पटैल का कहना है कि जब यशवंत को लाया गया था, तब उन्होंने खुद उसका इलाज शुरू किया था। उस दौरान उसकी स्थिति गंभीर नहीं लग रही थी। उन्होंने परिजनों को जिला चिकित्सालय में रेफर करने का विकल्प भी दिया था, लेकिन परिजनों ने मना कर दिया। रात में उन्होंने कई बार मरीज को चेक भी किया और सुबह जब उसकी नब्ज नहीं चल रही थी, तो उसे सीपीआर भी दिया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने बताया कि यशवंत को पहले आसपास के झोलाछाप डॉक्टर से भी इलाज मिल रहा था।

सागर, विनोद जैन


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News