शराब की अवैध बिक्री, जुआ-सट्टा पर सख्ती से कार्रवाई करें पुलिस, सागर संभागीय समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री के निर्देश

SAGAR NEWS :  मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने सागर संभागीय समीक्षा बैठक में निर्देश दिये कि बुंदेलखंड को औद्योगिक हब बनाने के लिए जनप्रतिनिधि और अधिकारी संयुक्त रूप से प्रयास करें, जिससे संभाग के जिलों में रोजगार के अवसर प्राप्त हो। पुलिस अपने-अपने जिलों में अवैध शराब की बिक्री, जुआं-सट्टा पर सख्त से सख्त कार्रवाई करें।
सागर संभाग की बैठक 
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को सागर संभाग की कानून एवं व्यवस्था तथा विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी कलेक्टर जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर अपने-अपने जिले के विकास की कार्य योजना तैयार करें। विकास कार्य तेज गति से कराएं। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को उद्योगों का हब बनाने के लिए योजना भी तैयार करें, जिससे उद्योग के साथ रोजगार के अवसर पैदा होंगे और युवाओं को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि सागर में आगामी जून माह से राज्य स्तर का विश्वविद्यालय प्रारंभ होगा,  जिसमें सभी नजदीकी कॉलेज संबंध्द होंगे। कॉलेज अपने-अपने स्तर पर रोजगार मूलक विषय प्रारंभ करेगें, जिससे शिक्षा के साथ रोजगार के अवसर भी मिल सकेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि सभी कलेक्टर एवं जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र में जनहित में जो भी कार्य आवश्यक है, उनको प्राथमिकता के साथ पूरा करें और नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने में लगातार प्रयास करें।
लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगातार जारी 
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगातार जारी रहेगा। केवल शासन की गाइड लाइन के आधार पर अनुमति प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि बैंड बाजा वालों को प्रोत्साहन देने के लिए उनकी प्रतियोगिताएं करायें। डीजे वालों के लिए केवल दो बाक्स आधारित साउंड की अनुमति प्रदान की जावे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मांस, मछली, अंडा का विक्रय कवर्ड परिसर में ही किया जावे। इसके लिए सभी का पंजीयन आवश्यक हो। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में मांस, मछली, अंडा का खुले में विक्रय न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने समीक्षा बैठक में ही सभी कलेक्टर एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने जिले के विधायकों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों को सम्मान दे तथा शिष्टाचार का निर्वहन करें । साथ ही उनके द्वारा बताए गए कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूर्ण करें।
नरेंद्र मोदी जी और मेरी प्राथमिकता भारत विकसित संकल्प यात्रा 
सीएम डा. मोहन यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और मेरी प्राथमिकता भारत विकसित संकल्प यात्रा है। भारत  विकसित संकल्प यात्रा को अधिकारी गंभीरता से लें। कलेक्टर्स इस ओर ध्यान दें, इस कार्य में  लापरवाही को मैं अच्छा नहीं मानता हूं । मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायकों की कठिनाइयांं के निराकरण के लिए सभी संभागों में दो-दो वरिष्ठ अधिकारियों को तैनात किया गया है। विधायकों की जो भी कठिनाई होगी, उसके निराकरण में  वरिष्ठ अधिकारी सहयोग करेंगे। इसलिए आपसी तालमेल से समस्याओं का हल किया जाए। उन्होंने बताया कि केन बेतवा लिंक परियोजना का जल्द भूमि पूजन से शुभारंभ होगा। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि कलेक्टर विधायकों के साथ में जिलों में बैठक कर उनसे प्रस्ताव लेकर चर्चा करें। किन-किन जिलों में विधायकों की बैठक हो चुकी है, इस बात का  पता कर उसके निर्णयों को प्रस्ताव के रूप में प्रस्तुत करें। जनता की मांगों के अनुरूप प्रस्ताव तैयार करना होगा।  बैठक में मजूद संभाग के सभी जिलों के विधायकों ने भी अपने-अपने सुझाव मुख्यमंत्री को दिए। सभी ने अपने अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए कार्य योजना तैयार करने हेतु मुख्यमंत्री को आश्वत किया।

About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj