जैसीनगर में सीएम राइज स्कूल का राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने किया भूमिपूजन

Avatar
Published on -

Sagar – Jaisinagar CM Rise School : सीएम राइज स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में अतुल्यनीय पहल है जहां निजी स्कूलों से भी अच्छी शिक्षा तथा सर्व सुविधा युक्त व्यवस्थायें बच्चों को दी जायेंगी। सभी वर्गों के विकास के लिए भाजपा सरकार कार्य कर रही है सभी पढ़े सभी आगे बढ़ें। यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जैसीनगर विकासखंड में 33 करोड़ रुपए से अधिक की राशि से तैयार होने वाली सीएम राइज स्कूल के भवन के भूमिपूजन के अवसर पर कही।

जैसीनगर में बड़े-बड़े भवन, स्कूल, कॉलेज, स्टेडियम चहुंऔर  विकास 

गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि जैसीनगर की सीएम राइज स्कूल निजी स्कूलों से अच्छी तैयार की जाएगी जिसमें शिक्षा के साथ-साथ सर्वांगीण विकास करने के लिए समस्त सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी। मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार सभी वर्गों की विकास के लिए कार्य कर रही है और आने वाली 5 फरवरी संत रविदास जयंती से संपूर्ण मध्यप्रदेश में विकास यात्राएं प्रारंभ कर रही हैं जिसके माध्यम से भूमिपूजन लोकार्पण एवं अन्य विकास के कार्य किए जाएंगे। श्री राजपूत ने कहा कि विकास यात्रा में ग्रामीण क्षेत्र की अन्य समस्याओं का निराकरण भी किया जाएगा साथ में कक्षा 10वीं एवं कक्षा 12वीं में 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाली छात्राओं के लिए 1000 रूपये मंच के माध्यम से प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान किए जाएंगे। गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि जैसीनगर अत्यंत पिछड़ा हुआ क्षेत्र था किंतु भाजपा सरकार ने जैसीनगर में विकास के रास्ते खोले। जैसीनगर में बड़े-बड़े भवन, स्कूल, कॉलेज, स्टेडियम चाहु और विकास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज शिक्षा के मंदिर के भूमिपूजन में छात्र छात्राओं के साथ उनके अभिभावक साक्षी बने हैं। श्री राजपूत ने कहा कि सरकार की लाड़ली लक्ष्मी योजना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान लाडली बहिना योजना प्रारंभ कर रहे हैं जिसके माध्यम से सभी वर्गों की बहनों को एक-एक हजार रुपए प्रदान किए जाएंगे उन्होंने कहा कि सभी छात्र छात्राएं अच्छा पढ़ें जिससे कि सुरखी के साथ सागर का नाम मध्यप्रदेश के शिक्षा पटल पर अंकित हो। गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि मंत्री कप क्रिकेट प्रतियोगिता में 700 से अधिक टीमें क्रिकेट मैच खेल रही हैं जो कि मध्यप्रदेश के इतिहास में सर्वाधिक है। उन्होंने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में आने वाली अप्रैल माह में बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री की कथा आयोजित की जाएगी जिसका सभी धर्म लाभ प्राप्त करें।

राइज स्कूल में 62 क्लासरूम होंगे 

जैसीनगर में बनने वाली सीएम राइज स्कूल में 62 क्लासरूम तैयार किए जाएंगे जिसमें 2100 से अधिक छात्र-छात्राएं अध्ययन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय में मल्टीपरपज हॉल सभी विषयों की प्रयोगशाला पुस्तकालय सर्वांगीण विकास के लिए खेल सुविधाएं एवं बच्चों की आने जाने के लिए निशुल्क बसों की व्यवस्था भी की जाएगी। इस अवसर पर भाजपा वरिष्ठ नेता साहब सिंह सेमरा, जनपद अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह, भाजपा किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष धीरज सिंह, नत्थू सिंह लोधी, हरनाम सिंह, राजू बडोनिया, भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष सनील सिंह, सुरेश महाराज, पप्पू दुबे, चंद्रशेखर दुबे, नरेंद्र डब्बू आठिया, भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती क्रांति पटेल, छतर सिंह, डॉ. प्रहलाद रैकवार, अमृतलाल प्रजापति, डॉ. हेमंत सिंह, मुन्ना पांडे, जयदीप चौबे, उत्कर्ष चौबे, रवि लंबरदार, विष्णु कटारे, जिला शिक्षा अधिकारी अखिलेश पाठक, संयुक्त संचालक लोक शिक्षण के उप संचालक प्राचीश जैन, डॉ. आशुतोष गोस्वामी, विकास खंड शिक्षा अधिकारी जीएस अहिरवार, सुनील दगदी उप महाप्रबंधक मध्यप्रदेश भवन विकास निगम सहित अन्य जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक प्राचार्य शिक्षक छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News