सागर।

इंदौर में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के आग लगा देने वाले बयान को लेकर प्रदेश की सियासत गरमा गई है।बीजेपी और कांग्रेस के बीच बयानबाजी का दौर तेजी से चल रहा है। अब भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने विजयवर्गीय का बचाव करते हुए बड़ा बयान दिया है। पात्रा का कहना है कि वे तो भाजपा की दमकल हैं। विजयवर्गीय तो आग बुझाने वाले नेताओं में आते हैं।

दरअसल, शनिवार को पात्रा मध्यप्रदेश के सागर में  नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में बुद्धिजीवियों की संगोष्ठी में पहुंचे थे। यहां उन्होंने कांग्रेस को जमकर घेरा।पात्रा ने पत्रकारों से हाल की हिंसाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आग लगाने का काम तो कांग्रेस कर रही है। पेट्रोल व माचिस कांग्रेस की जेब में रहती है। आग लगाना तो आसान है, लेकिन बुझाना कठिन होता है।  उन्होंने कहा आगे कहा आग लगाना कांग्रेस का काम है, राहुल गांधी तो पेट्रोल और माचिस जेब में लेकर चलते है। उन्हें तो सपने में पेट्रोल और माचिस दिखाई देती है।

वही उन्होंने सीएए को लेकर  कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने यह कानून जल्दबाजी में लागू नहीं किया है। बल्कि बहुत देर हो गई। इस कानून से तीन पड़ोसी देशों से प्रताड़ित होकर भारत में शरणार्थी बनकर रहने वाले लाखों लोगों को भारत की नागरिकता मिलने का रास्ता साफ हो गया है। देश में जो हिंसा हुई है, वह प्रायोजित थी। कांग्रेस ने इस कानून को लेकर लोगों में भ्रम फैलाया, जिससे वर्ग विशेष के लोगों ने हिंसा की। भाजपा ने इस कानून को लेकर लोगों में फैले भ्रम को दूर करने के लिए जन जागरण अभियान शुरू किया है। यह अभियान 20 जनवरी तक चलेगा।