Satna News: 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया पटवारी, रीवा लोकायुक्त की टीम ने घर में घुसकर की कार्रवाई, विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज

Satna News

Satna News: मध्य प्रदेश में रिश्वतखोरी के मामले में शासकीय कर्मचारी को पकड़ने की खबर आए दिन मिलती रहती है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को रीवा लोकायुक्त की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। लोकायुक्त की टीम ने सतना जिले के रामपुर बघेलान तहसील में नियुक्त डेगरहट के पटवारी को उसके घर में रंगे हाथ 5000 रुपए रिश्वत लेते पकड़ा है। पटवारी संतोष कुमार सतनामी की तरफ से धमकी देकर 15000 रुपए रिश्वत की मांग की गई थी।

जमीन दूसरे के नाम करने की दे रहा था धमकी

इस मामले की शिकायत अजय कुमार साहू ने रीवा लोकायुक्त एसपी गोपाल धाकड़ से की थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि पटवारी ने उसकी जमीन को कामता साहू के नाम करने की लगातार धमकी दे रहा था। वहीं ऐसा न करने के लिए उससे 15000 रुपए रिश्वत की मांग की गई थी।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।