Satna News : जाति सूचक गाली देने पर दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Satna News : सतना की धार्मिक नगरी मैहर के सेमरा गांव के मंदिर में शर्मसार करने वाली छुआछूत की घटना सामने आई है, मंदिर के भंडारे में कुशवाहा और अहिरवार समाज द्वारा चौधरी समाज को फेंक कर प्रसाद देने और विरोध करने पर जातिगत गाली गलौज करने पर पीड़ित प्रभावित चौधरी समाज ने थाने में नामजद शिकायत भी दर्ज कराई है, मामला तूल पकड़ता देख पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ छुआछूत और अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच करने में जुट गई है, गांव का माहौल तनावपूर्ण बताया जा रहा है।

यह है मामला

आपको बता दें कि सेमरा गांव के राम जानकी मंदिर में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी भंडारे के लिए पूरे गांव से अनाज रुपया पैसा एकत्र कर भव्य भंडारे का आयोजन किया गया था, जिसमें सभी ग्रामीण जन प्रसाद ग्रहण कर रहे थे, जैसे ही चौधरी समाज की महिला पुरुष मंदिर पहुंचे भंडारे के सर्वेसर्वा कुशवाहा और अहिरवार समाज के लोगों ने छुआछूत के चलते उन्हें फेंक कर प्रसाद देने लगे, यह बात समाज की महिलाओं को बेहद नागवार गुजरी और विरोध दर्ज कराया, जिसपर ऊंची जाति के लोगों ने न सिर्फ जातिगत गाली गलौज दी बल्कि उन्हें बिना प्रसाद दिए मंदिर से भगा दिया, चौधरी समाज के लोग लामबंद होकर अमदरा थाने पहुंचे और जातिगत भेदभाव करने वाले ऊंची जाति के लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज करा दी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”