दो हजार रुपये की घूस लेते हुए SGST विभाग के अधिकारी गिरफ्तार, लोकायुक्त ने की कार्यवाही

Satna

Satna News: मध्य प्रदेश के सतना जिले में रीवा लोकायुक्त की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने एसजीएसटी (SGST) विभाग के अधिकारी को घूसखोरी के इल्जाम में पकड़ा। आरोपी काम कराने के लिए दो हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था। जिसे पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार खेमचंद शर्मा से कामर्शियल टैक्स इंस्पेक्टर संतोष कुमार गुप्ता ने डॉक्यूमेंट वेरीफाई करने के लिए दो हजार रुपये की मांग की थी।

पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह धाकड़ से गई शिकायत

रिश्वत के आरोप में रंगे हाथों पकड़े गए संतोष कुमार गुप्ता की शिकायत रीवा के पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह धाकड़ से की गई शिकायत थी। शिकायत मिलने के बाद उन्होंने इसकी जांच कराई। जिसके बाद यह पता चला कि वास्तव में इंस्पेक्टर द्वारा जीएसटी नंबर और शोरूम की लोकेशन की वेरीफाई करने के लिए दो हजार रुपये की मांग की गई थी।

ट्रैप टीम का किया गया गठन

आरोपी को रंगे हाथों पकड़ने के लिए रीवा लोकायुक्त द्वारा ट्रैप टीम का गठन किया गया था। एक योजना के मुताबिक शिकायतकर्ता ने इंस्पेक्टर को रिश्वत दी। जिसके बाद सिविल ड्रेस में तैनात पुलिस की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस ने आरोपी संतोष कुमार गुप्ता के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बता दें टीम में प्रवीण सिंह परिहार उप पुलिस अधीक्षक और प्रमेंद्र कुमार निरीक्षक सहित 12 लोग शामिल थे।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News