भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ कोतवाली चौराहे पर किया प्रदर्शन 

अनुराग शर्मा। सिहोर।

प्रदेश की जन विरोधी कमल नाथ सरकार की नीतियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन के दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव सन्नी महाजन ने कहा की कांग्रेस की नीति हमेशा किसानों ग़रीबों बेरोजगारों और मज़दूरों के शोषण की हीं रहीं है। किसानों ग़रीबों बेरोजगारों और मज़दूरों के साथ कांग्रेस ने बड़ा मज़ाक किया है। कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में लिए वचनों को अब तक पूरा नहीं किया है। किसानों का दो लाख तक का ऋण माफ़ नहीं किया है।

ग़रीबों के लिए बनाई गई शिवराज सरकार की योजनाओं बंद करने का षडयंत्र रचा है। सैकड़ों किसानों भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेता गौरव सन्नी महाजन के नेतृत्व में कोतवाली चौराहे पर गुरूवार दोपहर 12 से 3 बजे तक बारह सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश की काँग्रेस सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में मौजूद नागरिकों को संबंधित करते हुए भाजपा नेता महाजन ने कही की जिले के किसानों को साथ लगातार प्रदेश सरकार के संरक्षण में अधिकारी अन्याय कर रहे है।

किसान हो रहे डिफाल्टर घोषित 
भारत सरकार द्वारा प्रदेश के किसानों को प्रधानमंत्री सम्मान निधि दी जा रहीं है लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार बैंक खातों में उक्त राशि नहीं डाल रही है। जिस के कारण हितग्राही किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस पार्टी द्वारा सरकार बनाने के लिए किसानों का दो लाख तक का कर्ज 10 दिन के अन्दर माफ  करने का वादा किया था लेकिन कमलनाथ सरकार द्वारा अपना वादा नहीं निभाया गया है।  किसानों ने घोषणा पत्र पर विश्वास किया और कर्ज की राशि बैंकों में जमा नही की जिसके कारण किसान डिफाल्टर घोषित हो गया ।

बेरोजगारों को नहीं दिया जा रहा है भत्ता 
महाजन ने कहा की  पिछले वर्ष की किसानों को गेहूं सोयाबीन और मूंग की बोनस राशि अब तक नहीं दी गई है।  कमलनाथ सरकार द्वारा बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया गया था लेकिन आजतक बेरोजगारी भत्ता प्रदान नही किया गया। मुख्यमंंत्री कन्यादान योजना के तहत  विवाह और निकाह योजना में शामिल वधू के खाते में कमलनाथ सरकार द्वारा 51 हजार रूपये की राशि देने का वचन दिया था कई बंधुओं के खातों में राशि नहीं डाली जा रहीं है।
 
सरकार ने कई योजनाओं काे किया बंद 

भाजपा नेता महाजन ने कहा की पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा जनहित में अनेक योजनाएं शुरू की गई थी जिन्हे कांग्रेस की नाथ सरकार ने बंद कर दिया है। इसी प्रकार किसानों को अनुदान में जो विद्युत ट्रान्सफार्मर लगाने की योजना थी उस को भी बंद कर दिया गया है। जिस से किसानों को दिक्कत हो रहीं है। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के बाढ़ पीड़ित हितग्राहियों को सहायता राशि प्रदान नहीं की गई है। प्रदेश सरकार ने संबल योजना का नाम बदलकर नया सवेरा कर दिया है जिस के बाद उक्त योजना को भी बंद कर दिया है।

किसानों की हड़पी जा रहीं है जमीने 
भाजपा नेता महाजन के नेतृत्व में किसानों और भाजपा कार्यकर्ताओं शहर के सैकड़ों नागरिक धरना चौराह से रैली के रूप मेें प्रदेश सरकार और श्यामपुर सहित दौराहा तहसीलदार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कोतवाली परिसर में पहुंचे यह पर श्री महाजन ने दोराहा और श्यामपुर क्षेत्र के किसानों के साथ स्थानीय प्रशासन के द्वारा राजनीतिक दबाव में किए जा रहे अन्याय की शिकायत भी एसडीएम से की उन्होने किसानों की जमीने फोर्स के बल पर हड़पने की कड़ी निंदा करते हुए तहसीलदार पर कड़ी कार्रवाहीं करने की मांग की और लंबित 12 मांगों को पूरा करने के लिए राज्यपाल के नाम का ज्ञापन एसडीएम आदित्य जैन को दिया।