सीएम शिवराज के विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

congress-worker-join-bjp-in-sehore-budhni

भोपाल। बुदनी क्षेत्र के सैकड़ों अल्पसंख्यक, कांग्रेस एवं समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीएम शिवराज के प्रति आस्था जताते हुए भाजपा की सदस्यता ली। भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा अमित सिंह चौहान, भाजयुमो उपाध्यक्ष अजय सिंह ठाकूर बबलू भैया पिछले कई माह से बुदनी में लगातार मतदाताओं के बीच कार्य कर रहे थे। जिसके परिणामस्वरूप कई लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली। इस अवसर पर शिवराज सिंह चौहान ने सभी कार्यकर्ताओं का स्वागत किया है।

कांग्रेस ने अरूण यादव को सीएम शिवराज के खिलाफ बुदनी क्षेत्र से उतारा है। लेकिन इस तरह कांग्रेस कार्यकर्ताओं का पार्टी से नाता तोड़ लेना यादव के प्रचार को बड़ा झटका माना जा रहा है। कांग्रेस लगातार दावा कर रही है कि यादव को यहां से जनता का भारी समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस का आरोप है कि स्थानीय लोगों में सीएम के कामकाज को लेकर विरोध देखने को मिल रहा है। अब देखना होगा चुनाव में किसका दांव लगेगा। इस दंगल में तो शिवराज हावी हैं लेकिन कांग्रेस भी इस बार टक्कर देती नजर आ रही है। गौरतलब है कि प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होना हैं। उससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ताबड़तोड़ जनसभाएं कर रहे हैं। 

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 2006 से यहां के विधायक हैं। वहीं 2003 से इस सीट पर बीजेपी जीतती आ रही है। 2013 के चुनाव में शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के महेंद्र सिंह चौहान को 84 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। शिवराज को चुनाव में 128730 वोट मिले थे। जबकि महेंद्र सिंह चौहान को 43925 वोट ही मिल पाए थे।

2008 के चुनाव में भी शिवराज सिंह चौहान ने जीत हासिल की थी। इस बार उन्होंने कांग्रेस के महेश सिंह राजपूत को हराया था। शिवराज सिंह चौहान को इस चुनाव में 75828 वोट मिले थे। वहीं कांग्रेस के महेश सिंह राजपूत को 34303 वोट मिले थे। शिवराज सिंह चौहान ने इस चुनाव में 40 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी।

2013 में क्या थे राज्य के चुनावी नतीजे

मध्य प्रदेश में कुल 231 विधानसभा सीटें हैं। 230 सीटों पर चुनाव होते हैं जबकि एक सदस्य को मनोनीत किया जाता है। 2013 के चुनाव में बीजेपी को 165, कांग्रेस को 58, बसपा को 4 और अन्य को तीन सीटें मिली थीं।