चुनाव कराए नहीं और पंचों की सहमति बिना चुन लिया ग्राम प्रधान, चुनाव अधिकारी और सचिव पर आरोप

सीहोर, अनुराग शर्मा। ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान चुनने को लेकर विवादित स्थिति निर्मित होना शुरू हो चुकी है। चुनाव अधिकारियों और सचिवों के द्वारा नियमों और पंचों की सहमति असहमति को ताक पर रखकर सरपंचों के इशारों पर ग्राम प्रधान चुने जा रहे हैं।

ग्राम पंचायत मुंगावली दोराहा के पंचों और ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से बुधवार को कलेक्टर और जिला पंचायत मुख्य अधिकारी हर्ष सिंह को शिकायती पत्र देकर चुनाव अधिकारी हरीश राय और सचिव ओमप्रकाश नामदेव पर बिना चुनाव कराये और बिना पंचों की राय लिए षड्यंत्रपूर्वक धोखे से चंद्रकला पत्नी लक्ष्मीचंद गुर्जर को ग्राम प्रधान चुने जाने का आरोप लगाया है। पंचों और ग्रामीणों ने फर्जी तरीके से ग्राम प्रधान चुने जाने की कार्यवाही की निष्पक्ष जांच कराने, इसे निरस्त किए जाने और संबंधितों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।