Sehore News: चिलचिलाती धूप में गर्म रेत पर बैठकर सूर्य साधना कर रहे पागल बाबा, तप को देखने पहुंच रहे सैकड़ों श्रद्धालु

Sehore News : इन दिनों एक ओर लोग जहां गर्मी से परेशान हैं तो वहीं दूसरी ओर सीहोर में जिले भर में अपनी तप की साधना के लिए प्रसिद्ध संत श्री 1008 पागल बाबा खुले आसमान के नीचे रेत के ढेर पर नंगे बदन बैठकर सूर्य साधना कर रहे है। जिन्हें देखने के लिए दूर-दराज से पहुंच रहे हैं। बता दें कि चिलचिलाती धूप में तापमान 45 डिग्री से आम इंसान भीषण गर्मी में कूलर और एसी का सहारा ले रहे हैं लेकिन ये पागल बाबा पिछले एक सप्ताह से प्रतिदिन इसी प्रकार सुबह 9 बजे से 5 बजे तक सूर्य साधना कर रहे है।

पागल बाबा ने दी ये जानकारी

दरअसल, मामला सीहोर जिले से 11 किलोमीटर दूर ग्राम टिटौरा में पागल बाबा के नाम से मशहूर हठ योगी इस भीषण गर्मी में खुले आसमान के नीचे रेत के ढेर पर नंगे बदन बैठकर सूर्य साधना कर रहे हैं। वहीं, मीडिया से बातचीत करने पर बाबा ने बताया कि हम कोई योग नहीं जानते हम तो पागल बाबा है। बता दें कि हर साल पागल बाबा मई महीने की भीषण गर्मी में इसी तरह सूर्य साधना करते है। बाबा का कहना है हम हनुमान जी के भक्त हैं और उन्हीं की कृपा से ऐसा कर पाना मेरे लिए संभव है जो कि हमारा कर्म है। आगे उन्होंने कहा कि इंसान को हमेशा कर्मशील रहना चाहिए। हालांकि, बाबा इस कठिन साधना को कोई नाम नहीं देना चाहते हैं।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।