कोरोना से लड़ाई में महिलाओं ने संभाला मोर्चा, संक्रमण रोकने 4500 मास्क बनाए

सिहोर। अनुराग शर्मा।

कोरोना वायरस के संक्रमण से समाज को बचाने के लिए आजीविका मिशन द्वारा संचालित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने मास्क बनाने व विक्रय का काम शुरू किया है। ज़िला प्रशासन व स्थानीय प्रशासन द्वारा महिलाओं को सौंपी गई यह जिम्मेदारी वह पूरी लगन व मेहनत से निभा रही है। कोरोना महामारी से बचाव में समूह की महिलाएं भी अपना योगदान दे रही है ।
आदर्श संकुल स्तरीय संघ आष्टा की अध्यक्ष सुनीता मालवीय ने बताया कि ग्राम बापचा दोनिया, बमुलिया मास्क ,भाटी, मुगली व बफापुर में समूह की महिलाओं द्वारा अपने अपने घरों पर मास्क तैयार किये गए है। अभी तक ब्लॉक के विभागों में उनकी मांग के आधार पर 4500 मास्क की आपूर्ति की जा चुकी है। समूह की 10 से 12 महिलाओ द्वारा निरन्तर मास्क बनाने का काम किया जा रहा है। जो कि हमारे क्षेत्र में कोरोना बीमारी के संक्रमण को रोकने के लिए बहुत ही कारगर साबित हो रहे हैं ।

महिलाओं द्वारा तैयार यह मास्क बाज़ार से कम भाव मे उपलब्ध करवाए जा रहे है। जिले के विभिन्न ब्लॉकों में मास्क के साथ सेनेटाइजर व हेंडवास की आपूर्ति की जा रही है। जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अग्रवाल के नेतृत्व व  मार्गदर्शन में महिलाएं विपदा की इस घड़ी में अपनी भूमिका को बखूबी निभा रही है।