Suspend: उप-निरीक्षक को SP ने तत्काल प्रभाव से किया निलंबित, यह है पूरा मामला

मामले की जानकारी लगते ही शिवनी पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने तत्काल प्रभाव से पलारी चौकी प्रभारी हेमंत बावरिया को निलंबित कर दिया है।

(Suspended)

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pardesh) में लगातार लापरवाह अधिकारियों पर निलंबन (suspend) की कार्रवाई जारी है। दरअसल मध्य प्रदेश के सिवनी (seoni) जिले में एक फरियादी द्वारा सीएम हेल्पलाइन (cm helpline) पर शिकायत की गई थी। शिकायत के बावजूद फरियादी की मदद ना कर उसे चौकी प्रभारी द्वारा धमकाने का मामला सामने आया था। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक (SP) कुमार प्रतीक ने उप निरीक्षक (sub Inspector) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

दरअसल सिवनी जिले के कलवारी थाना क्षेत्र निवासी किसान रामफल (ramfal) द्वारा पारिवारिक जमीन विवाद मैं मिली धमकी की शिकायत 5 फरवरी को तहसीलदार सहित अधिकारियों से की थी। इस दौरान उसने पलारी पुलिस चौकी पहुंचकर एफआईआर (FIR) दर्ज कराने का प्रयास किया था लेकिन बिना एफआईआर दर्ज की किसान को वापस लौटा दिया गया। साथ ही उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Read More: MP Politics: 22 फरवरी को कांग्रेस विधायक दल की बैठक, इन मुद्दों पर बनेगी रणनीति

जिसके बाद किसान ने पुलिस चौकी और अधिकारियों की शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर की थी। वही सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज होने के बाद चौकी प्रभारी हेमंत बावरिया (hemant babariya) ने फरियादी किसान को मोबाइल पर धमकी दी साथ ही गाली गलौज भी किया। जिसके बाद इस मामले का ऑडियो वायरल कर दिया गया था।

इधर ऑडियो के आधार पर पीड़ित किसान रामफल ने पलारी चौकी प्रभारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए कलवारी थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। मामले की जानकारी लगते ही शिवनी पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने तत्काल प्रभाव से पलारी चौकी प्रभारी हेमंत बावरिया को निलंबित कर दिया है।