शहडोल में लापरवाही पर बड़ा एक्शन, एएनएम निलंबित, सुपर वाईजर को कारण बताओ नोटिस, जानें क्या है मामला

जानकारी लगने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची है और लोगों की जांच की गई वहीं 7 नए मरीज उल्टी दस्त से पीड़ित मिले थे उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है गांव में अब कोई भी उल्टी दस्त का मरीज नहीं है।

Shahdol News : मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में गोहपारु खंड चिकित्सा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरदौहा मे उल्टी दस्त से दो लोगो की मौत का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड मे आ गया है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि मामला सामने आने के बाद पता चला कि चुहिरी उप स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत ग्राम बरदौहा मे उल्टी दस्त से एक महिला व नौ वर्षीय बच्चे की मौत हुईं है, वहाँ तैनात स्वास्थ्य विभाग का मैदानी अमला पूरी तरह लापरवाह बना हुआ था। वहाँ पदस्थ एएनएम गिरिजा सिंह अपने कर्तव्यों से विमुख थी। साथ हीं वह अपने मुख्यालय मे नही रह रही थी। जिसके बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर राजेश मिश्रा ने इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए एएनएम को निलंबित कर दिया हैँ। वही इस लापरवाही मे सहभागी के रूप मे शामिल सुपर वाइजर कुसुम महोबिया को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। जानकारी के अनुसार, गोहपारू के बरदौहा गांव में महिला व एक बालिका की मौत हुई हैं। दोनों बैगा समुदाय से थे। दोनों के घर आमने-सामने हैं, एक दिन के भीतर दो लोगों की मौत के बाद गांव में हड़कंप मच गया है।

 

जानकारी लगने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची है और लोगों की जांच की गई वहीं 7 नए मरीज उल्टी दस्त से पीड़ित मिले थे, उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है गांव में अब कोई भी उल्टी दस्त का मरीज नहीं है।
शहडोल से राहुल राणा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News