करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, बनाई थी फर्जी फर्म

शहडोल, अखिलेश मिश्रा। सामान्य व्यक्ति के लिए बैंकों से मिलने वाले ऋण की जटिल प्रक्रिया का फायदा उठाकर ऋण स्वीकृति को कमाई का जरिया बना ठगी का मामला सामने आया है। सुनियोजित ढंग से भोले भाले लोगों से करोड़ों की धोखाधड़ी वह ठगी करने वाले इस संगठित गिरोह का पर्दाफाश शहडोल पुलिस द्वारा किया गया है।

पिछले दिनों फरियादी बालकरण बैगा ने थाना कोतवाली में लिखित शिकायत प्रस्तुत की  थी कि अमित कुमार जैन, उसकी पत्नी योगिता जैन, अनूप कुमार शर्मा, अजय सेन, रविंद्र कुमार सेन, रोहित उर्फ मनीष सेन द्वारा उसके साथ गलत तरीके से कई अलग-अलग बैंकों से लोन स्वीकृत कराकर लोन से प्राप्त राशि को स्वयं हड़प लिया है। फरियादी बालकरण बैगा के अतिरिक्त अन्य और भी कई लोगों ने इस प्रकार की शिकायतें लिखाई थी। इन शिकायतों के की जांच करने पर पुलिस ने पाया कि आरोपी बड़े स्तर पर लोगों से ठगी कर रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।