MP News: मोहन सरकार का कड़ा एक्शन, ASI बागरी के हत्यारों के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, फरार आरोपी की तलाश जारी

बीती रात शहडोल जिले में रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन की जानकारी ब्यौहारी थाने में पदस्थ एएसआई महेंद्र बागरी को मिली। इस दौरान एएसआई बागरी ने रात करीब 1 बजे आरोपी को पकड़ने के लिए बडौली गांव गए थे।

cm mohan

MP News: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में रेत माफियाओं द्वारा एक एएसआई की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद प्रदेश की मोहन सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है। प्रशासन की तरफ से हत्या में शामिल आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई है। इस दौरान मौके पर राजस्व और पुलिस अधिकारियों का महकमा मौजूद रहा।

1 आरोपी प्रशासन की गिरफ्त से बाहर

शहडोल जिले की पुलिस ने हत्या की घटना में शामिल चालक राज रावत और ट्रैक्टर मालिक के बेटे आशुतोष सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन पुलिस की गिरफ्त से ट्रैक्टर मालिक सुरेंद्र सिंह अभी भी फरार है, जिसकी तलाश पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही है।

अवैध निर्माण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

एएसआई की हत्या के मुख्य आरोपी विजय और उनके साथी के अवैध निर्माण पर प्रशासन ने बुलडोजर चालकर जमींदोज कर दिया। यह कार्रवाई मुख्य आरोपी विजय पिता मोलई रावत के अवैध निर्माण 60×40 वर्गफीट पर ग्राम जमोड़ी, तहसील जयसिंह नगर में की गई। इस दौरान आरोपी के लगभग चार लाख रुपए के अवैध निर्माण को जमींदोज किया गया। वहीं आरोपी सुरेंद्र सिंह पिता शीतला प्रसाद ग्राम जमोड़ी का भी दो अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला। इस दौरान करीब कुल 16 लाख 60 हजार रुपए के मकान को जमींदोज किया गया।

सामान को किया जब्त

एएसआई की हत्या करने वाले आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर की कार्रवाई के अलावा अब तक प्रशासन ने खनिज विकास निगम द्वारा संचालित खदानों के कॉन्ट्रेकटर के तीन ट्रक और दो प्रोकलेन मशीन और 11 वाहन को जब्त कर लिया है। यह कार्रवाई राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा की गई है। वहीं प्रशासन द्वारा रात में भी चेकिंग अभियान जारी रहेगा।

ये है पूरा मामला

दरअसल, बीती रात शहडोल जिले में रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन की जानकारी ब्यौहारी थाने में पदस्थ एएसआई महेंद्र बागरी को मिली। इस दौरान एएसआई बागरी ने रात करीब 1 बजे आरोपी को पकड़ने के लिए बडौली गांव गए थे। वहीं जब उन्होंने रेत से भरे ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश की तो ट्रैक्टर चालक ने एएसआई पर गाड़ी को चढ़ाकर भाग गए। वहीं ट्रैक्टर की चपेट में आने के कारण एएसआई की मौत हो गई।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News