व्यापारी का अपहरण कर मांगी 50 लाख की फिरौती, पुलिस ने ऐसे पकडे तीन किडनैपर

Amit Sengar
Published on -

शिवपुरी,शिवम पाण्डेय। शिवपुरी (shivpuri) जिले के मगरौनी थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है जहाँ पुलिस ने किडनैपर्स से अपह्रत को सकुशल छुड़ा लिया है। वहीं तीन किडनैपर्स को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। वहीं आरोपियों के कब्जे से 25 हजार 500 रुपये व एक 12 बोर का कट्टा एवं राउण्ड, कुल्हाड़ी एवं सरिया जप्त किया गया है।

यह भी पढ़े…हाईकोर्ट ने राज्य सरकार तथा प्रदेश राज्य सूचना आयोग को नोटिस किया जारी

बता दें कि व्यापारी अमजद खान निवासी दतिया भैंस खरीदने और बेचने का व्यापार करता है। अमजद खान (मामा) और आरिफ खान (भांजे) दोनों नरवर में भैसों को खरीदने के लिए निकले थे। तभी वह नरवर बस स्टेण्ड पर एक व्यक्ति से मिले जो हमें भैंसे दिखाने के लिये ग्राम पीपलखाड़ी के जंगल मे अंदर की तरफ ले गया। जंगल मे अंदर जाने पर तीन लोग खड़े मिले तो उन्होंने मामू अमजद को पकड़ लिया व मुझसे बोले कि तू कौन है यहां से भाग जा नहीं तो तुझे भी पकड़ लेंगे, मैं वहां से भाग आया और घटना के बारे मे घर बालों को आकर जानकारी दी। जिसके बाद आरिफ ने 1 नवंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस पूरे मामले में बाकर खान निवासी ईटा अरोरा इंदरगढ़ सहित तीन के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर अपराधियों की तलाश शुरू कर दी।

यह भी पढ़े…Astrology: स्पोर्ट्स में एक्सपर्ट होते हैं इन 5 राशियों के लोग, खेल जगत में कमाते हैं नाम, यहाँ जानें

गौरतलब है कि मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस सक्रियता दिखा रही थी। वहीं किडनैपर्स लगातार अपहृत के परिजनों से फोन करके फिरौती के 50 लाख रुपए के देने के लिए जगह फिक्स की। और अपहृत का भाई बुधवार को डमी रुपये लेकर सिद्ध बाबा वाली पहाड़ी के नीचे मैदान में पहुंचा। तभी टॉर्च का इसारा किया तो पहाड़ तरफ से आवाज आई कौन है तब अपह्रत के भाई ने आबाज दी कि मै अमजद खान का भाई हूं फिरोती की रकम लेकर आया हूं, कुछ समय बाद तीन व्यक्ति एक व्यक्ति को रस्सी से बांधकर लाते दिखे एवं इनसे लगभग 50 कदम पीछे एक व्यक्ति हाथ मे बंदूक लिये आता दिखाई दिया, अपह्रत के भाई ने फिरोती की डमी रकम का थेला अपहरणकर्ताओं को दे दिया जिसे चैक कर उन्होंने अमजद को राजेश के पास आने दिया। अपह्रत को सुरक्षित मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर तीन आरोपियों को पकड़ लिया गया। बताया जा रहा है कि अपहरण के समय अमजद के पास 80 हजार रुपये थे जिनमे से गिरफ्तार आरोपियों से 25 हजार 500 रुपये ही मिले।

व्यापारी का अपहरण कर मांगी 50 लाख की फिरौती, पुलिस ने ऐसे पकडे तीन किडनैपर

इस कार्यवाही मे निरी. अलोक सिंह भदौरिया, उनि. दीपक शर्मा, उनि. अमित चतुर्वेदी, उनि. राघवेन्द्र यादव, उनि. रविनद्र सिकरवार, उनि. नीरज राणा, उनि. सुनील राजपूत, उनि. राजीव दुवे, कावा. उनि. रामचंद्र पचौरी, सउनि प्रवीण त्रिवेदी, भोलारम पुरोहित, विवेक भट्ट, कार्य. सउनि. राकेश यादव, प्रआर. चंद्रभान, संभसेतु, नारायण वंजारा, कावा. प्रआऱ. डेनी कुमार, विपिन कुमार, अजेन्द्र परिहार, आर. संतोष, सचिन यादव, सुनील रावत, संदीप सिंह, विनोद कुमार अरुण कुशवाह, अनूप कुमार, हरेन्द्र, देवेन्द्र परिहार, शिवम, पवन राठौर, मलखान गुर्जर, भारत बघेल, विकाश भदौरिया, नवीन शाक्य, विक्रम जाट, घनश्याम रजक, प्रआऱ.चा. उसमान खान, आर. चालक राम हुजूर यादव, सैनिक हनुमंत सिंह की सराहनीय भूमिका रही।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News