शिवपुरी- पत्थरों से भरे ट्रैक्टर ने आदिवासी युवक को कुचला, नाराज ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। खनियाधाना गुडर में पत्थर का ओवरलोड परिवहन कर रहे ट्रैक्टर ने एक आदिवासी युवक को कुचल दिया है, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद चालक पत्थर से भरी ट्राली खाली कर फरार हो गया। इसके बाद से गुडर गांव में आक्रोश है और ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। ग्रामीणों मांग कर रहे हैं कि अवैध उत्खनन पर रोक लगाई जाए और जिस ट्रैक्टर से हादसा हुआ उसके चालक को पकड़ा जाए। पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

हादसे का शिकार युवक अपनी ससुराल आया हुआ था तभी तेज गति से आते हुए एक ओवरलोड ट्रैक्टर ने उसे कुचल दिया। इस घटना के बाद से आदिवासी समाज के लोग नाराज हैं और उन्होने चक्का जाम कर दिया। बता दें कि खनियाधाना क्षेत्र में रेत माफियाओं और खदान माफिया दिन रात जमीन और पत्थरों को खोदकर अवैध उत्खनन कर रहे हैं। सैकड़ों ट्रैक्टर बामोर लकला क्षेत्र में जाते हैं। पिछोर क्षेत्र में गताझलकोई खदान, सुलारकलां, जैरा घाटी, गुडर, गोलकोट तालाब से बड़े पैमाने पर खनन माफिया का राज है। कलेक्टर द्वारा इन दोनों खदानों पर रोक भी लगी हुई है लेकिन फिर भी ये खेल जारी है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।