17 सितंबर को होगा वैक्सीनेशन महाअभियान, शिवपुरी कलेक्टर ने अभियान को सफल बनाने की अपील की

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। पूरे मप्र (MP) के साथ ही शिवपुरी जिले (Shivpuri District) में भी 17 सितंबर को टीकाकरण महाअभियान ( MP Vaccination Mahaabhiyan 2) चलाया जाएगा। कोरोना (corona) से सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन (Vaccination) जरूरी है। इसलिए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। वहीं इस महाअभियान को लेकर जिले के कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की। साथ ही निर्देश दिए हैं कि अभी से पूरी टीम सक्रिय रहे और अभियान को सफल बनाएं।

यह भी पढ़ें…Ujjain : EOW ने स्वास्थ्य विभाग के अकाउंटेंट को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

नज़दीकी केंद्र पर जाकर कराये टीकाकरण
कलेक्टर ने कहा है कि 17 सितंबर को वैक्सीनेशन महाअभियान सुबह 7 बजे से शुरू होगा। जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है वह अपने नजदीकी केंद्र पर जाकर वैक्सीन अवश्य लगवायें। बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वैक्सीनेशन टीम समय पर केंद्र पर पहुंचे। नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं वह अपने क्षेत्र में समय पर पहुंचे और व्यवस्था सुनिश्चित करें। इस महाअभियान का प्रचार प्रसार किया जाए, जिससे लोगों को जानकारी मिले।

कंट्रोल रूम सक्रिय करने के निर्देश
कलेक्टर ने अधिकारियों को कंट्रोल रूम को सक्रिय करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 15 सितंबर से ही कंट्रोल रूम के माध्यम से सूची वितरण, लोगों को कॉल करना, प्रचार प्रसार का काम शुरू किया जाए।

लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई
शिवपुरी कलेक्टर ने बैठक में स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वैक्सीनेशन महाअभियान अत्यंत महत्वपूर्ण है। किसी भी स्तर पर कोई भी अधिकारी कर्मचारी यदि कार्य में लापरवाही बरतते हैं तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बैठक में निर्देश दिए हैं कि वैक्सीनेशन महाअभियान में स्थानीय स्तर पर तैनात अमले की महत्वपूर्ण भूमिका है इसलिए बीएलओ, शिक्षक, ग्राम रोजगार सहायक सहित आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आदि वैक्सीनेशन महाअभियान के दौरान उपस्थित रहें। स्थानीय अमले द्वारा सक्रिय रूप से काम किया जाएगा तभी यह अभियान सफल होगा। उन्होंने कहा है कि स्थानीय स्तर का अमला समस्त नोडल अधिकारियों से संपर्क करे। टीम द्वारा लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया जाए ताकि जो लोग वैक्सीनेशन से शेष रह गए हैं वह भी केंद्र पर पहुंचकर वैक्सीन लगवायें।

यह भी पढ़ें… Shivpuri News : पुलिस ने हत्या के तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार