10 दिन के नवजात को नहीं लगा BCG व OPV -O का टीका, 4 दिन से परिजन लगा रहे चक्कर

सिंगरौली//राघवेन्द्र सिंह गहरवार। मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था बेपटरी है इस बात से इंकार नही किया जा सकता।यह बात जिला प्रशासन भी जानता है लेकिन आलम यह है कि आज तक कभी लापरवाही पर कार्यवाही होती नजर नही आती। आपको बता दे कि 10 दिन के नवजात बच्चे को BCG व OPV -O का टीका नही लग पाया।

MP Government Job: 8वीं-10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 28 नवंबर लास्ट डेट, इंटरव्यू से चयन

वही परिजनों ने बताया कि वो शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुटार टिका लगवाने गए थे लेकिन वहाँ मौजूद नर्सो ने कहा कि टिका लगाना हमारा काम नही। ये काम ANM का है, वही जब इस मामले में परिजन खुटार BMO से बात की तो उन्होंने ने भी टिका के मामले में यह कहकर अपना पलड़ा झाड़ लिए की हमारे यहाँ मंगलवार को टिका लगता है यैसे में एक सवाल यह है कि क्या CHC खुटार अस्पताल में इमरजेंसी में इलाज आम जनता को नही मिलना चाहिये।वही जब इसकी शिकायत नवजात के परिजनो के द्वारा जिला कलेक्टर सिंगरौली से की गई तो उसके बाद प्रभारी CMHO के द्वारा ट्रामा में टिका लगवाने के लिए कहा गया।उसके बाद परिजन ट्रामा में 4 दिन से जा रहे हैं हर बार एक ही बात बोला जाता है कि सुबह आइयेगा।एक बच्चे के लिए BCG का डोज नही खुलेगा।यैसे में आम जनता का एक सवाल सामने आता है कि क्या अगर किसी को इमरजेंसी या टीकाकरण करवाने का अंतिम समय हो तो क्या उस नवजात को टिका लगना चाहिए या नही।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)