ठगे से रह गए किसानों को मिला पूर्व नेता प्रतिपक्ष का साथ, जानें पूरा मामला

Singrauli News : ललितपुर सिंगरौली रेल लाइन प्रोजेक्ट में भू-अधिग्रहण और जमीन के बदले नौकरी की मांग को लेकर पन्ना, रीवा, सीधी व सिंगरौली के किसानों का विगत 15 जनवरी से अनिश्चित कालीन धरना चल रहा है। उक्त आन्दोलन कारियों को और ताकत तब मिल गई जब पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल का समर्थन मिल गया। पूर्व नेता प्रतिपक्ष के निर्देष पर जिला महामंत्री ज्ञानेन्द्र अग्निहोत्री के नेतृत्व में ब्लाक कांग्रेस कमेटी रामपुर नैकिन के अध्यक्ष प्रदीप द्विवेदी, ब्लाक महिला कांग्रेस अध्यक्ष वसुधा सिंह, ब्लाक युवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष तिवारी सहित आधा सैकड़ा लोग धरने में शामिल होकर धरना प्रदर्शन कर रहे किसानो और युवाओं का आत्मबल बढ़ाया।

यह है मामला

ज्ञातव्य है कि इस पूरे प्रोजेक्ट में लगभग सात हजार किसानों की जमीन को अधिग्रहित कर लिया गया है लेकिन अब सरकार नौकरी बिना दिए ही जबरदस्ती ठेकेदार के माध्यम से पुलिस प्रशासन की दादागिरी पर काम करवाया जा रहा है। स्थानीय पीड़ित परिवार के लोगों ने बताया की किसानों की खड़ी फसल से गुंडों के रौब से खेत से मिट्टी निकाली जा रही है, कोई सुनने वाला नहीं है। थाने में एफआईआर दर्ज नहीं की जा रही है। रेल्वे विभाग तानाशाही में उतारू है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”