Singrauli News : खुलेआम शराब बिकवाने वाला ठेकेदार गिरफ्तार, मामला दर्ज

जिले के कई गांवों में अवैध रुप से देशी-विदेशी शराब बेचने की शिकायतें पुलिस व जिला प्रशासन के पास आती है। बताया जा रहा है कि कुछ शराब ठेकेदार ही गांवों में बेचने के लिए दुकानों से शराब पहुंचाते हैं।

arrest

Singrauli News : मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। जहाँ बरगवां थाना पुलिस ने घर में छिपाकर रखी 40 हजार रुपए कीमत की देशी-विदेशी शराब और बियर के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि मझौली गांव निवासी रामलाल बैस पिता सियाराम बैस उम्र 21 साल अपने घर में बड़ी मात्रा में अवैध रुप से शराब छिपाकर रखे हुए हैं और चोरी- छिपे बेचता है। सूचना मिलने के बाद टीआई शिवपूजन मिश्रा पुलिस बल के साथ आरोपी के घर में दबिश दी तो आरोपी के घर में अवैध रुप से रखीं देशी- विदेशी शराब व बियर मिली। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके घर से 40 हजार रुपए कीमत की अवैध शराब व बियर जब्त की। इस मामले में पुलिस ने शराब ठेकेदार व उसके मैनेजर के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

जयंत से भेजी गई थी शराब

पुलिस ने बताया कि जयंत स्थित शराब दुकान से अवैध रूप से मझौली गांव में शराब भेजी गई थी। पुलिस से जयंत शराब दुकान के ठेकेदार लक्ष्मण सिंह व सेल्समैन अरुण सिंह को भी आरोपी बनाया है। बरगवां थाना पुलिस का कहना है कि जांच में यह स्पष्ट हुआ कि जयंत स्थित शराब दुकान से अवैध रुप से शराब बेचने के लिए मझौली भेजी गई थी। शराब ठेकेदार व सेल्स मैनेजर को आरोपी बनाए जाने के बाद पुलिस उनकी तलाश में लगी हुई है। पुलिस का कहना है कि जयंत दुकान का शराब ठेकेदार लंबे समय से बरगवां क्षेत्र में चोरी-छिपे शराब की सप्लाई बिक्री करने के लिए भेजता था।

arrest

गांव-गांव में बिक रही अवैध शराब

जिले के कई गांवों में अवैध रुप से देशी-विदेशी शराब बेचने की शिकायतें पुलिस व जिला प्रशासन के पास आती है। बताया जा रहा है कि कुछ शराब ठेकेदार ही गांवों में बेचने के लिए दुकानों से शराब पहुंचाते हैं। बरगवां थाना प्रभारी का कहना है कि मझौली सहित अन्य गांवों में भी जानकारी एकत्र की जा रही है। अगर शराब ठेकेदार गांवों में अवैध रूप से शराब बिक्री करने के लिए भेजते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। एसपी निवेदिता गुप्ता, एसडीओपी केके पांडेय के निर्देश पर की गई कार्रवाई में टीआई के अलावा एएसआई अजीत सिंह, पंकज सिंह चंदेल, अनूप मिश्रा शामिल है।

सिंगरौली से राघवेन्द्र सिंह गहरवार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News