MP में 5 जनवरी से शुरू होगा स्काई डाइविंग कैंप, उज्जैन में 10 हजार फीट से हवा में छलांग लगाएंगे पर्यटक

Sky Diving in MP: प्रदेश में 5 जनवरी से स्काई डाइविंग फेस्टिवल के दूसरे संस्करण की शुरुआत होने जा रही है। टूरिज्म को बढ़ावा देने के उद्देश्य से टूरिज्म बोर्ड द्वारा स्काई डाइविंग फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है जिसका समापन 15 जनवरी को किया जाएगा। खास बात तो यह है कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर मीट तथा जी-20 सम्मेलन के लिए प्रदेश में आने वाले लोग भी इस एडवेंचर का आनंद उठा सकेंगे।

स्काई डाइविंग का यह दूसरा संस्करण उज्जैन (Ujjain) के दताना में किया जाने वाला है। यहां पर सुरक्षा मानकों के साथ प्रशिक्षित कर्मचारियों की मौजूदगी में रोमांच प्रेमी स्काई डाइविंग का आनंद ले सकेंगे। इस स्काई डाइविंग में 10000 फीट की ऊंचाई से महाकाल की नगरी के भव्य नजारे देखने को मिलेंगे। मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा आयोजित किए गए स्काई डाइविंग फेस्टिवल के पहले संस्करण को काफी अच्छा रिस्पांस मिला था और सारे बुकिंग स्लॉट बुक हो गए थे इसी को देखते हुए दूसरे संस्करण का आयोजन किया जा रहा है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।