6 शहरों में पर्यटकों के लिए बनाई जा रही Tent City, मप्र पर्यटन बोर्ड ने बुलवाए टेंडर

MP Tent City

MP Tent City : मध्यप्रदेश इन दिनों पर्यटकों की पहली पसंद बना हुआ है। ऐसे में लगातार इसको अच्छा करने के लिए मप्र पर्यटन बोर्ड भी तैयारियों में लगा रहता हैं। अब एमपी को अलग पहचान दिलाने के लिए 6 अलग-अलग शहरों में टेंट सिटी बना कर तैयार की जा रही हैं। इसके लिए मप्र पर्यटन बोर्ड टेंडर भी बुलवाए हैं। टेंट सिटी बनाने के बाद फेस्टिवल का आयोजन करवाया जाएगा।

MP Tent City : मांडू और हनुमंतिया की तरह होने फेस्टिवल

अब तक मांडू और हनुमंतिया में ही फेस्टिवल आयोजित किए जाते रहे हैं जिसकी सफलता को देखते हुए अब पर्यटन विभाग ने गांधीसागर में भी टेंट सिटी लगाने की तैयारी कर ली है। यहीं से ही फ्लोटिंग फेस्टिवल की शुरुआत की जाएगी। मध्यप्रदेश के पर्यटन स्थलों पर सबसे ज्यादा पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। ये उनके आकर्षण का केंद्र हैं।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।