समाजसेवी की प्रतिमा की दुर्दशा पर बवाल, नेताओं और सांसद पर उठाए सवाल 

इंदौर, स्पेशल डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore)में सिंधी समाज के नेता स्वर्गीय सेवकराम पारानी की प्रतिमा की दुर्दशा पर बवाल मच गया है। सिंधी समाज के लोगों ने समाज के नेताओं और सांसद को लेकर आक्रोश जताया है और सवाल उठाये हैं।

संत कंवरराम व्यापारी संघ के अध्यक्ष गोपाल कोडवानी और सचिव संजय बागेजा ने सिंधी समाज के पार्षद और सांसद पर सवाल उठाते हुए कहा कि 70 के दशक में इंदौर शहर में सिन्धी समाज के दबंग और ईमानदार  नेता रहे स्वर्गीय सेवाराम पारानी (सेवकराम) इंदौर शहर में आरएसएस (RSS) के स्वयंसेवक और जनसंघ के बहुत बड़े नेता हुआ करते थे और 1981 के बाद सिन्धी कालोनी वार्ड से कितने पार्षद बने और कितने जनकार्य अध्यक्ष बने बावजूद इसके किसी ने भी महान व्यक्तित्व पारानी की प्रतिमा की आज तक सुध नही ली। नेताओं ने सिर्फ और सिर्फ खुद की सिन्धी समाज से पार्षद, विधायक और सांसद बनने के लिये सिर्फ सिंधी समाज के वोट बैंक से मतलब रखा जबकि समाज के एक सच्चे नेता की प्रतिमा को जनप्रतिनिधि सम्मान नहीं दे पाए।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....