हितग्राहियों के खातों से हटाया गया होल्ड, अब राशि निकाल कर सकेंगे आवास निर्माण

टीकमगढ़, आमिर खान। प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत नगरीय निकाय द्वारा हितग्राहियों को लाभांवित किया जा रहा है। नगर पालिका द्वारा हितग्राहियों के खातों पर उनके स्वामित्व प्रमाण पत्र लेने के लिए खातों पर होल्ड लगाया गया था। इससे हितग्राही राशि निकालकर निर्माण कार्य नहीं करा पा रहे थे। इस बात को लेकर क्षेत्रीय विधायक राकेश गिरी गोस्वामी व भाजपा के जिला महामंत्री अभिषेक खरे रानू ने नाराजगी जाहिर कर कलेक्टर को पत्र लिखा था और होल्ड हटाने की मांग की थी।

इन दोनों नेताओं ने जनता के हित में कलेक्टर और नगर पालिका सीएमओ को पत्र लिखते हुए खातों से होल्ड हटवाने को कहा गया। इन दोनों नेताओं की पहल के बाद मुख्य नगर पालिका अधिकारी रीता कैलासिया ने हितग्राहियों के खातों से होल्ड हटा दिया है। अब हितग्राही उन खातों से योजना की राशि का आहरण कर सकते हैं। खातों से होल्ड हटने के बाद हितग्राहियों में खुशी देखी गई। इस मामले में भाजपा नेता अभिषेक खरे ने तो मुखर शब्दों में इसका विरोध किया था, जबकि उनकी ही सरकार के कार्यकाल में ये सब चल रहा था। फिलहाल कुछ भी हो इनके पत्र और नाराजगी के बाद यह होल्ड हटा है, अब गरीब व्यक्ति इस राशि को प्राप्त अपने आवास बना सकेंगे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।