टीकमगढ़ SI पर गंभीर आरोप, CM के पास पहुंची शिकायत, SP ने दिए जांच के आदेश

mp police

टीकमगढ़।आमिर खान।

 इन दिनों चंदेरा थाने की कमान संभाल रहे सब इंस्पेक्टर नीतू सिंह धाकड़ पर एक गंभीर आरोप लगा है, जिसकी लिखित शिकायत प्राप्त होने के बाद एसपी अनुराग सुजानिया ने जांच के आदेश दे दिए हैं। इन पर आरोप है कि इन्होंने एक चार पहिया वाहन को रोककर उसमें सवार लोगों के पास से 3 लाख से ज्यादा की रकम छीन ली और उनके विरूद्ध झूठा जुआ का प्रकरण दर्ज कर दिया। 

पीड़ित आज एसपी दफ्तर पहुंचे जंहा उन्होंने अपनी आपबीती एसपी अनुराग सुजानिया को सुनाई। इसके साथ एक लिखित आवेदन भी दिए। आवेदन में पीड़ित संदीप राय ने बताया कि शनिवार को वह अपने सगे भाई सुनील राय, चचेरे भाई आशीष राय, गांव के ही इकबाल खान और मिथुन के साथ रानीपुर से चंदेरा होते टीकमगढ़ आ रहे थे। तभी चंदेरा के पास नीतू धाकड़ व उनके साथ मौजूद आरक्षक राघवेंद्र एवं प्रताप जो शराब के नशे में थे वाहन रोका और चैकिंग की। इस दौरान उन्होंने सभी के जेब में रखी अलग-अलग राशि को निकलवाया और तकरीबन 3 लाख 30 हजार रुपये छीन लिए। जब पीड़ितों ने इसका विरोध किया तो नीतू धाकड़ ने उनके साथ मारपीट कर डाली। इसके बाद उन्हें थाने ले जाकर नई ताश की गड्डियां मंगवाकर उनके विरुद्ध जुआ एक्ट का मामला दर्ज कर दिया। पीड़ितों का आरोप है कि इन्होंने इन सभी पांचों के विरुद्ध झूठा मामला दर्ज कर उनकी राशि लूट है, इसलिए इनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए। 

सीएम, गृहमंत्री और डीजीपी को भी भेजा शिकायती पत्र

इस मामले में पीड़ित सभी ने फैक्स के जरिये मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और गृहमंत्री बाला बच्चन के साथ मध्यप्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी के नाम भी शिकायत पत्र भेजकर मामले से अवगत कराकर मामले में कार्यवाही की मांग की है। 

कोर्ट में भी करेंगे याचिका दायर

पीड़ित संदीप राय का कहना है कि अगर उन्हें यंहा से न्याय नहीं मिला, तो अंत में वह इस मामले की शिकायत कोर्ट में लेजाकर याचिका दायर करेंगे, लेकिन न्याय लेकर ही रहेंगे, उनका कहना है इससे उनकी छवि भी खराब हुई है, जो शायद अब वापिस नहीं आने वाली। 

इनका कहना

मामले की शिकायत आई है, मामले में तत्काल प्रभाव से जतारा एसडीओपी श्री राणावत को जांच के आदेश दिए गए हैं जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे कुछ कार्यवाही होगी।

अनुराग सुजानिया, एसपी, टीकमगढ़