एसपी की नई पहल चर्चा में , स्टाफ को थानों में भाप दिलाने निकाला नया तरीका

निवाड़ी, मयंक दुबे। जिले के एसपी (SP) ने अपने स्टाफ को कोरोना (Corona) से बचाने के लिए भाप लेना अनिवार्य कर दिया है खास बात ये है कि इस अधिकारी ने ही थानों और ऑफिस में ही भाप लेने की व्यवस्था की है।  कोरोना  (Corona) महामारी से बचाव के लिए दवा ही सबसे कारगर उपाय है लेकिन संक्रमण से बचने के लिए डॉक्टर्स सलाह देते हैं कि भाप लें, सोशल डिस्टेंसिंग रखें, मास्क पहने। अधिकांश लोग इन नियमों और सुझावों का पालन कर रहे हैं लेकिन इनमें से एक सुझाव या उपाय ऐसा है कि जो ऑफिस ड्यूटी पर रहने वालों के लिए थोड़ा मुश्किल है ये है भाप लेना।  लेकिन निवाड़ी जिले के एसपी (SP) ने अपने स्टाफ को कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से बचाने के लिए नया तरीका निकाला है।

बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते देश सहित प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में इससे बचने के उपायों को लेकर भी लोग गम्भीर हुए हैं। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा स्टीम यानि भाप लेने भी इससे बचाव में कारगर है।  चूँकि पुलिस का स्टाफ अधिकांश समय ड्यूटी पर रहता है उसे भाप लेना संभव नहीं हो पाता।  इस परेशानी और आवश्यकता को समझते हुए निवाड़ी जिले के एसपी (SP) ने पुलिस थानों और कार्यालयों में अनोखा तरीका इजाद किया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....