Ujjain News: 750 करोड़ की हीरा मिल जमीन पर शासन का कब्जा, बड़े प्रोजेक्ट्स के लिए होगा उपयोग

Ujjain News

Ujjain Heera Mill: लंबे समय से उज्जैन के हीरा मिल के चाल में स्थित 35.926 हेक्टेयर भूमि जिसकी कीमत 750 करोड़ पर वाद विवाद की स्थिति बनी हुई थी। यहां पर अब तक नेशनल टैक्सटाइल कॉरपोरेशन को अपना हक जमाते हुए देखा जाता था। लेकिन अब अपर कलेक्टर मृणाल मीणा ने भू-राजस्व संहिता के तहत एनटीसी को यहां से बेदखल करने के आदेश जारी कर दिए हैं। अब ये जमीन पूरी तरह से शासन के हो चुकी है जिनका उपयोग बड़े प्रोजेक्ट और योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए किया जाएगा। हालांकि, इसके बीच यहां रह रहे 850 परिवारों के लिए भी अच्छी खबर सामने आई है।

Ujjain Heera Mill जमीन पर फैसला

हीरा मिल का है प्रकरण लंबे समय से चल रहा था, उसके फैसले में रवासियों के बारे में कोई भी जिक्र नहीं दिया गया है और फिलहाल इन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ये यहां पर निवास कर सकेंगे। कलेक्टर की ओर से पट्टेदार को भूमि से बेदखल करने के आदेश पारित किए गए हैं। ये भी कहा गया है कि अब इस पर पूरी तरह से विधिवत शासन का कब्जा है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।