111 गांव से निकलेगी किसान अधिकार यात्रा, प्रदेश भर के किसानों को किया जाएगा एकत्रित

Ujjain News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बारे में तो हर जगह चर्चा चल ही रही है। लेकिन अब ऐसी ही यात्रा उज्जैन के बड़नगर से शुरू हो चुकी है जिसका नाम है किसान अधिकार यात्रा। 8 दिनों तक यह यात्रा चलेगी जो 111 गांव से गुजरने वाली है और बड़ी संख्या में इसमें किसान शामिल होंगे। 404 किलोमीटर लंबी इस यात्रा में रोज 30 किलोमीटर पैदल चलकर किसानों से मिलकर उनकी समस्या जानी जाएगी।

बड़नगर के मोहन सिंह पलदुना यह किसान अधिकार यात्रा निकाल रहे हैं। यह उस समय चर्चा में आए थे जब 2017 में किसान आंदोलन के दौरान एसडीएम की लाठियों से बुरी तरह घायल हो गए थे। मंदसौर गोलीकांड में जिन 6 किसानों ने अपनी जान गंवा दी थी उनके लिए और एक बार फिर प्रदेश सरकार के खिलाफ किसानों की समस्या को लेकर यात्रा निकाले जाने का प्रयास किया जा रहा है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।