Ujjain News: चौड़ीकरण में जनता ने लगाया पक्षपात का आरोप, रहवासी कई समस्याओं से परेशान जिम्मेदार अनजान

Ujjain News

Ujjain News Today: उज्जैन नगर निगम द्वारा केडी गेट से लेकर इमली चौराहा तक चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है। शुरुआत से जनता ने खुद ही इस मामले में प्रशासन का सहयोग करना शुरू कर दिया था और खुद अपने हाथों से मकान तोड़ रहे थे, लेकिन अब पक्षपात किए जाने का मामला सामने आया है। रहवासी खुद मकान तोड़ रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी नगर निगम के अधिकारी पोकलेन की सहायता से मकानों को गिराने में लगे हैं। जिससे चिन्हित हिस्से के अलावा मकान के अन्य हिस्से को नुकसान पहुंच रहा है। इसी के साथ पेयजल और बिजली की समस्या भी देखी जा रही है। जिसके विरोध में आप शहर वासी सड़कों पर उतर आए हैं।

उज्जैन में चौड़ीकरण में हो रहा पक्षपात

केडी गेट से इमली तिराहा तक चौड़ीकरण की जद में आ रहे मकान मालिकों ने प्रशासन पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है। जनता का कहना है कि बिना किसी विरोध के प्रशासन का सहयोग कर लोग खुद अपने हिस्से का मकान तोड़ रहे हैं। इसके बावजूद भी पोकलेन चलाई जा रही है। पोकलेन की वजह से लोगों के पूरे मकान क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान ना होने के चलते पेयजल की पाइप लाइन टूट गई है जिस वजह से पानी की समस्या भी देखी जा रही है।

रहवासी हो रहे परेशान

पेयजल पाइप लाइन फूट जाने के साथ विद्युत लाइन काट दी गई है जिससे क्षेत्र में अंधेरा रहता है। मकान तोड़े तो जा रहे हैं लेकिन इनका मलवा नहीं उठने के चलते नाले चौक हो गए हैं, जिसके चलते काफी परेशानी हो रही है।

लोगों का यह भी कहना है कि भाजपा के लोगों को उनके अनुसार सुविधा दी जा रही है, जबकि क्षेत्र की अन्य जनता को परेशान किया जा रहा है। इस मामले में रहवासियों ने एनएसयूआई जिला अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में मुख्यमंत्री और महापौर का पुतला दहन किया।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News