Snan Purnima Festival: उज्जैन में भगवान जगन्नाथ को हाथों से स्नान करा सकेंगे भक्त, 15 दिनों तक चलेगा उत्सव

Snan Purnima Festival

Snan Purnima Festival Ujjain: उज्जैन के भरतपुर स्थित इस्कॉन मंदिर में हर आयोजन बड़ी भव्यता के साथ आयोजित किए जाते हैं, जिसमें शहर वासी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। अब 4 जून से यहां ज्येष्ठ पूर्णिमा के मौके पर स्नान यात्रा महोत्सव मनाया जाएगा। इस महोत्सव के तहत श्रद्धालु बिना किसी शुल्क के अपने हाथों से भगवान जगन्नाथ, देवी सुभद्रा और बलदेव जी को स्नान कर सकेंगे। जलाभिषेक करने के लिए पुरुषों को धोती और महिलाओं के लिए साड़ी पहनना अनिवार्य रखा गया है।

उज्जैन में Snan Purnima Festival

इस्कॉन मंदिर प्रबंधन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सुबह 9:30 से 11:30 तक भगवान को स्नान करवाया जा सकता है। मान्यताओं के मुताबिक ज्येष्ठ शुक्ल पूर्णिमा के दिन भक्तों को पहली बार काष्ठ प्रतिमा के रूप में भगवान के दर्शन हुए थे, जिसे देखकर वह धन्य हो गए थे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।