महाकाल मंदिर विस्तारीकरण के दूसरे चरण के कामों में आई तेजी, 5 मकानों पर चला निगम का बुलडोजर

Ujjain News: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर विस्तारीकरण का पहला चरण पूर्ण हो चुका है और महाकाल लोक (Mahakal Lok) का लोकार्पण हो गया है। इसके बाद अब दूसरे चरण के काम में तेजी देखी जा रही है। यहां निर्माण कार्य में बाधा बन रहे मकानों पर नगर निगम के अमले का बुलडोजर चला।

दूसरे चरण के निर्माण कार्यों में बीच में आ रहे मकानों पर लगे स्टे के चलते रुकावट आ गई थी। लेकिन स्टे हटने के बाद अब नगर निगम के प्रशासनिक अमले ने 5 मकानों को तोड़ दिया है। फिलहाल 3 मकानों पर हाईकोर्ट का स्टे लगा हुआ है, हट जाने के बाद इन्हें भी तोड़ दिया जाएगा। दूसरे चरण के काम में 4 नंबर गेट के सामने बड़ा गणेश मंदिर मार्ग को चौड़ा करने का प्रस्ताव रखा गया है। मकान तोड़ने की कार्रवाई शुरू करने से पहले ही प्रशासन ने सभी को सूचित कर दिया था।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।