Suspended: उज्जैन संभाग आयुक्त का एक्शन- लापरवाही पर SDM संजीव साहू निलंबित

उज्जैन

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट।  मध्यप्रदेश (MP) के उज्जैन (Ujjain) जिले में उज्जैन संभाग आयुक्त (Ujjain Division Commissioner) संदीप यादव ने उज्जैन एसडीएम (Ujjain SDM) संजीव साहू को निलंबित (Suspended) कर दिया है।यह कार्रवाई  संभागायुक्त ने जमीन के निर्णय को लेकर लापरवाही बरतने पर दोषी मानते की है।निलम्बन अवधि में संजीव साहू का मुख्यालय कार्यालय कलेक्टर जिला उज्जैन (Ujjain Collector) में नियत किया गया है।

दमोह उपचुनाव 2021: आचार संहिता लागू, उम्मीदवारों को करना होगा इन नियमों का पालन

दरअसल, उज्जैन संभागायुक्त  संदीप यादव (Ujjain divisional commissioner Sandeep Yadav) ने एक अपील के प्रकरण में आदेश पारित कर अनियमितता एवं लापरवाही बरतने पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कोठी महल और SDM संजीव साहू को निलम्बित (Suspended) कर दिया है। उक्त निलम्बन मप्र सिविल सेवा नियम-1966 के नियम-9(1)(क) के अन्तर्गत किया गया है। निलम्बन अवधि में संजीव साहू का मुख्यालय कार्यालय कलेक्टर जिला उज्जैन में नियत किया गया है। साहू को निलम्बन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। संभागायुक्त यादव का उक्त आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)