कमलनाथ ने किया वादा ‘सरकार बनते ही सिरोंज को बनाएंगे पावरलूम हब’

Kamal Nath in Sironj : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि सिरोंज और विदिशा विकास की दौड़ में पीछे रह गए हैं। उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही यहां दरी हैंडलूम और पावरलूम का हब बनाएंगे तथा स्थानीय युवाओं को यहीं रोजगार उपलब्ध कराएंगे। कमलनाथ आज सिरोंज पहुंचे थे। यहां आयोजित विशााल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि ‘मध्यप्रदेश की विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव है पर मैंने 3 हफ्ते पहले ही यह वचन दिया था कि मैं आप सबके बीच आपसे मिलने सिरोंज आऊंगा और मैं अपने वचन का पक्का हूं। मैं वचन से कभी पीछे नहीं हट सकता था, आप सबके बीच आना मेरी प्राथमिकता थी।’

स्थानीय युवाओं को रोजगार मुहैया कराने का वादा

उन्होने कहा कि सिरोंज एक प्राचीन नगरी है, शुरुआत में राजस्थान के टोंक से जुड़ी हुई थी और 1956 में हमारे मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से जुड़ी। एक दौर था जब सिरोंज दरी के लिए देश भर में मशहूर था। मुझे यहां आकर बेहद खुशी होती है परंतु साथ-साथ दुख भी इस बात का होता है कि अपना सिरोंज कहीं ना कहीं विकास की दौड़ में पीछे रह गया है। यहां के कागज का उद्योग यहां की रंगीन छपाई और दरी का उद्योग आज पूरी तरह चौपट कर दिया गया है। हमारा सिरोंज और हमारा विदिशा हमारी महान संस्कृति का प्रतीक है, 2023 में कांग्रेस की सरकार बनते ही यहां दरी हैंडलूम और पावरलूम का हब बनाएंगे और स्थानीय युवाओं को यहीं रोजगार मुहैया कराएंगे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।