MP News: बेतवा नदी में तैरते मिले हजारों आधार कार्ड, डाक विभाग पर उठे सवाल, किसकी है यह लापरवाही?

MP News: मध्यप्रदेश के बेतवा से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जिसमें बेतवा नदी में हजारों आधार कार्ड तैरते हुए पाए गए हैं, जबकि कुछ कागज़ात नदी के किनारे पड़े मिले है। दरअसल अब इस अजीब मामले ने लोगों को हैरानी में डाल दिया है। वहीं इसे लेकर सरकारी अधिकारियों से भी जवाब मांगा जा रहा है।

MP News: आधार कार्ड जिसे हमारे देश में अति महत्वपूर्ण दस्तावेज माना जाता है। यदि किसी का आधार कार्ड खो हो जाता है या उसके आधार कार्ड में कोई गलती होती है तो उसे नया बनबाने व सुधार करवाने में कई महीने बीत जाते है। इसके लिए उसे कई बार आधार सेंटर के चक्कर लगाने पड़ते है। लेकिन मध्यप्रदेश के बेतवा से एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसे सुनकर अब लोगों में हैरानी हो रही है। इसके साथ ही सरकार पर सवाल खड़े हो रहे है की इतनी बड़ी लापरवाही का जबाबदार कौन है?

दरअसल मध्यप्रदेश की बेतवा नदी में हजारों आधार कार्ड तैरते हुए मिले। जिसके बाद इसपर चर्चा शुरू हो गई है। दरअसल डाक विभाग की लापरवाही के सवाल उठ रहे हैं कि पहचान बताने वाला दस्तावेज कैसे नदी में तैर रहा है? इसमें किसकी लापरवाही है?


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।