घूस लेते पंचायत सचिव का VIDEO वायरल, CEO-APO सहित इंजीनियर की हिस्सेदारी की कही बात

किसानों ने बताया कि आरोपी 15000 की घूस पहले ही ले चुके हैं।

विदिशा, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के विदिशा (vidisha) जिले से रिश्वत का बड़ा मामला सामने आया है। जहां सरकार योजना के तहत तालाब खुदाई के लिए रिश्वत लेने की बात कही जा रही है। वहीं रिश्वत लेने का वीडियो (video) भी सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहा है। जिसमें पंचायत सचिव (panchayat Secretary) और रोजगार सहायक किसानों से 15000 की रिश्वत (bribe) लेते दिखाई दे रहे है।

दरअसल मामला विदिशा जिले का है। जहां सिरोंज जनपद के सरवरिया पंचायत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें पंचायत सचिव और रोजगार सहायक किसानों से 15000 की रिश्वत लेते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं पंचायत सचिव वीडियो में कह रहा है कि यह मैं अपने नहीं ले रहा हूं। इसमें जनपद पंचायत सीईओ, APO, इंजिनियर, EE सहित अन्य की हिस्सेदारी भी है। अब इस मामले में SDM ने खुद जांच की बात कही है।

Read More: Dhar News: प्रेमी के प्यार में पागल थी महिला, पति को रास्ते से हटाने उठाया खौफनाक कदम

दरअसल तरवरिया पंचायत के किसान सौरभ साहू द्वारा वीडियो के साथ SDM को मामले की शिकायत की गई। बताया जा रहा है कि यह वीडियो गांव के किसानों द्वारा ही बनाया गया है। वहीं किसानों ने बताया कि आरोपी 15000 की घूस पहले ही ले चुके हैं। मामले में SDM का कहना है की सरकारी योजना में 3 लाख रुपए से खेत में तालाब खुदवाया जाना था।

जिसके लिए पंचायत सचिव अमान खान (amaan khan) और रोजगार सहायक छतर सिंह दांगी द्वारा 30 हजार रिश्वत की मांग की गई थी। इसके बाद भी तालाब नहीं खुदवाया जा रहा था। इस मामले में SDM अंजलि शाह (anjali shah) का कहना है कि यह मामला बेहद गंभीर है। इसलिए जांच खुद करूंगी।

वही वायरल वीडियो में अमान खान को 15000 दिया जा रहा है। जिसके बाद अमान खान कह रहा है मैं रिश्वत नहीं लेता इसमें से 15000 CEO को देना होगा। जबकि 1 से 2 हजार रुपए इंजीनियर, EE ,AE और APO लेंगे। इतना ही नहीं इसमें पंचायत सचिव द्वारा किसानों से कहा जा रहा है कि यदि आचार संहिता लग जाती है तो उनके ही काम में देरी होगी। इसके बाद के किसानों द्वारा ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के साथ ही साथ SDM को दिखाकर शिकायत की गई है।