चेतावनी: कपड़े पर GST की बढ़ी दर वापस नहीं हुई तो किसान आंदोलन की तर्ज पर होगा विरोध

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। यदि आप कपड़ा पहनने के शौक़ीन हैं तो नए साल में थोड़ा संभल कर रहिये क्योंकि ये आपकी जेब पर भारी पड़ने वाला है। केंद सरकार ने कपड़े पर GST की दर 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दी है। पूरे देश के साथ मध्य प्रदेश में भी इसका विरोध हो रहा है। ग्वालियर में भी कपड़ा व्यापारियों ने अपनी दुकाने और शोरूम बंद रखकर इसका विरोध जताया। व्यापारियों ने बैठक कर चेतावनी दी कि सरकार ने यदि GST की बढ़ी हुई दर वापस नहीं ली तो व्यापारी किसान आंदोलन की तर्ज पर सड़कों पर उतरकर विरोध करेंगे।

कपडे पर लगने वाली  GST को 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत किए जाने के विरोध में “मप्र जीएसटी संघर्ष समिति, इन्दौर”  के आव्हान पर आज गुरुवार को प्रदेशभर के कपड़ा एवं रेडीमेड व्यवसाईयों द्वारा अपने कारोबार को बंद रखकर, व्यापारिक एकता का संदेश दिया। बंद के आव्हान का मध्य प्रदेश चेंबर ऑफ़ कॉमर्स ग्वालियर ने समर्थन करते हुए ग्वालियर-चंबल संभाग सहित सम्पूर्ण मप्र के कपड़ा व रेडीमेड के व्यवसाईयों से अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की थी, जिसका प्रभाव आज देखने को मिला ।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....